Pahaad Connection
Breaking News
अन्य

फरीदाबाद: सी. दास फाउंडेशन एवं महाराष्ट्र मित्र मंडल के संयुक्त तत्वावधान में किया पौधरोपण

Advertisement

फरीदाबाद, 31 जुलाई। हरित फरीदाबाद अभियान के तहत रविवार को सी. दास फाउंडेशन एवं महाराष्ट्र मित्र मंडल के संयुक्त तत्वावधान में गाँधी कॉलोनी स्थित सामुदायिक केंद्र में पौधरोपण किया गया। इस दौरान 50 से अधिक फलदार एवं छायादार पौधे रोप गए। इस दौरान सभी ने इन पौधों की देखभाल करने व शहर को प्लास्टिक मुक्त करने की भी शपथ ली।
महाराष्ट्र मित्र मंडल के अध्यक्ष राजेंद्र पांचाल ने सी. दास फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे हरित फरीदाबाद अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि संस्था ने जो बीड़ा उठाया है, वे कबीले तारीफ है और सभी को इस अभियान से जुड़कर अपने शहर को हरा भरा बनाने में योगदान देना चाहिए। राजेंद्र पांचाल ने कहा कि वे भी इस अभियान से जुड़कर पुण्य के भागी बने हैं। साथ ही उन्होंने आगे भी इस तरह से अपना सहयोग देते रहने का आश्वासन दिया।
महाराष्ट्र मित्र मंडल से जुड़े चिंतामणि वैध ने कहा कि हमने जो पौधे आज यहां रोप हैं, उसकी पेड़ बनने तक पूरी देखभाल की जाएगी। साथ ही उन्होंने शहर को प्लास्टिक मुक्त करने में भी योगदान देने के लिए सभी को शपथ दिलवाई। श्री वैध ने कहा कि हमारे घरों से निकलने वाले प्लास्टिक कचरे को हम कूड़े में न डालकर उसे पूरे महीने एक जगह जमा करे और फिर उसे सेक्टर 21ए स्थित ह्यूमन काइंड फाउंडेशन में जमा करवा सकते हैं, जिसका वे सही तरीके से निस्तारण करवाते हैं। उन्होंने बताया कि इस प्लास्टिक कचरे में किसी भी तरह की थैली, प्लास्टिक बोतलें इत्यादि शामिल है।
सी. दास फाउंडेशन की और से रेडियो महारानी के मुख्य सलाहकार आलोक अरोड़ा ने शहर को हरा भरा बनाने के लिए शुरू की गई इस मुहीम में जुड़ने के लिए सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि आज हम पौधे रोप कर आने वाली पीढ़ियों के लिए सांसों का इंतजाम कर रहे हैं। कोरोना काल में सभी ने देखा कि ऑक्सीजन के लिए कैसे मारामारी हो रही थी। ऐसी नौबत दोबारा न आए इसलिए भी हमे आज पौधे लगाने और उनकी देखभाल करने की जरुरत है। इस मौके पर महाराष्ट्र मित्र मंडल से विनय पांचाल, लक्ष्मण पांचाल, ललित, विनय रोहिला, तेजस, श्रेयस, सचिन, रोहित, रेडियो महारानी से अमित भाटिया, आरजे तुषार व आरजे मोनिक मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

रितिक रोशन की तरह उनके दोनों बेटे भी हैं बहुत ही हैंडसम, पढ़े पूरी खबर

pahaadconnection

श्री नाथ जी की देव भूमि से हुआ राजस्थान में 5 जी की संचार क्रांति की शुरुआत

pahaadconnection

प्रदेश सरकार की नई पर्यटन नीति निजी निवेशकों को आकर्षित करेगी—सतपाल महाराज

pahaadconnection

Leave a Comment