Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

सीएम धामी ने किया यह ऐलान, उत्तराखंड के 20 लाख घरों में फहराया जाएगा तिरंगा

Advertisement

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को राज्य में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की। वहीं देहरादून पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मुख्यमंत्री धामी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को तिरंगा भेंट किया. मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के तहत ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के संबंध में विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक बुलाई गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से बड़े पैमाने पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाने की अपील की है. प्रदेश में 20 लाख घरों में तिरंगा फहराया जाएगा.

 

Advertisement

कहा कि इस अभियान में राज्य के एनजीओ और संस्थाओं को भी साथ लिया जा रहा है. उत्तराखंड देवभूमि के साथ-साथ वीरभूमि भी है। भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीर सपूतों को हमेशा याद रखें। हमारी नई पीढ़ी को ऐसे बलिदानों के बारे में अधिक से अधिक जानना चाहिए। आजादी के अमृत पर्व में देश देश के इन वीर बलिदानों को याद कर रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में एक नई कार्य संस्कृति आई है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर में तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. यह देशभक्ति का कार्यक्रम है। इसमें 13 अगस्त से 15 अगस्त तक सभी देशवासियों से अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने का अनुरोध किया गया है. यह सिर्फ एक सरकारी कार्यक्रम नहीं है। यह एक ऐसा जन आंदोलन है जिसमें सभी की भागीदारी जरूरी है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश की आजादी के लिए शहीद हुए क्रांतिकारियों की प्रतिमाओं पर भी सफाई अभियान चलाया जाएगा.
प्रदेश में बनेंगे 1250 अमृत सरोवर
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 1250 अमृत सरोवर बनेंगे. उन्होंने राज्य के सभी लोगों से 2 अगस्त तक सोशल मीडिया अकाउंट्स पर तिरंगे की डीपी से आह्वान किया और 13 अगस्त से 15 अगस्त तक सभी अपने घरों में तिरंगा जरूर लगाएं. 9 अगस्त को देहरादून में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

15 जुलाई को रखा जायेगा सावन की पहली मासिक शिवरात्रि का व्रत

pahaadconnection

सीएम ने अर्पित की महान विभूति भक्तदर्शन को श्रद्धांजलि

pahaadconnection

जिलाधिकारी ने जारी किये आवश्यक दिशा निर्देश

pahaadconnection

Leave a Comment