Pahaad Connection
Breaking News
खेल

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: सुधीर ने पैरा पावरलिफ्टिंग में ऐतिहासिक गोल्ड जीता, मुरली श्रीशंकर ने सातवें दिन सिल्वर मैडल जीता

Advertisement

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय एथलीटों के लिए सातवें दिन का समापन उच्च स्तर पर हुआ क्योंकि भारत ने पैरा पावरलिफ्टिंग में एक स्वर्ण और लंबी कूद स्पर्धा में एक रजत दर्ज किया। वेइटलिफ्टरों के खाते में दस पदकों के साथ अपना शानदार अभियान पूरा करने के बाद, ध्यान अन्य खेल आयोजनों पर चला गया जहाँ भारत इतिहास रचता हुआ दिखाई दे रहा है।

पैरा पावरलिफ्टिंग के पुरुष हैवीवेट फाइनल में, भारत के सुधीर ने ऐतिहासिक जीत हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इसके विपरीत, भारत के मुरली श्रीशंकर ने ऊंची कूद स्पर्धा में पुरुषों की लंबी कूद में 8.08 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ सिल्वर मैडल जीता। यह राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के इतिहास में भारत के लिए पहली लंबी कूद सिल्वर बनाता है। इसी स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करने वाले भारत के मोहम्मद अनीस याहिया अपनी सर्वश्रेष्ठ 7.97 मीटर लंबी छलांग के साथ 5वें स्थान पर रहे।

Advertisement

पुरुषों के वेल्टरवेट वर्ग में भारत के रोहित टोकस ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम भी दौड़ में पीछे नहीं है क्योंकि उसने पूल-बी दौर में वेल्स को 4-1 के स्कोर से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। ऐस बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने भी 32 मैचों के बैडमिंटन एकल दौर में अपने-अपने मैच जीते हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की प्रगति के साथ-साथ भारत की पदक तालिका 20 तक पहुंच गई है, जिसमें से छह स्वर्ण, सात रजत और सात कांस्य पदक हैं। भारत अब तक अंक तालिका में शीर्ष 10 में अपनी स्थिति बनाए रखने में सफल रहा है। आने वाले दिनों में भारत के लिए पदक पक्का करते हुए कई एथलीट सेमीफाइनल और फाइनल राउंड में प्रवेश कर चुके हैं। एथलेटिक्स में, हिमा दास ने महिलाओं के 200 मीटर सेमीफाइनल में 23.42 सेकंड के गर्म स्थान के साथ प्रवेश किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुलिस महानिदेशक ने दी पदक प्राप्त खिलाड़ियों को शुभकामनाएं

pahaadconnection

अहमदाबाद में टीम इंडिया ने खेली होली, सोशल मीडिया पे फोटो आए सामने

pahaadconnection

हिम ज्योति स्कूल ने न्यू दून ब्लासम स्कूल को हरा कर उदघाटन वॉलीबॉल मैच जीत

pahaadconnection

Leave a Comment