Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

सीएम धामी : नई दिल्ली में उत्तराखंड आवास 2023 तक तैयार हो जाएगा

Advertisement

नई दिल्ली के चाणक्यपुरी में निर्माणाधीन उत्तराखंड निवास का काम 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा। भवन में 50 किलोवाट क्षमता का सोलर प्लांट और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट भी लगाया जाएगा। दिल्ली के दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया और निर्माण संस्था को भवन निर्माण को पूरा करने का निर्देश दिया.

मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड के आवास मानचित्र की समीक्षा की। जानिए बिल्डिंग के बारे में पूरी डिटेल। उन्होंने कार्यकारी निकाय को नवनिर्मित उत्तराखंड निवास भवन में उत्तराखंड स्थानीय आयुक्त कार्यालय और उत्तराखंड राज्य सूचना केंद्र स्थापित करने पर विचार करने के निर्देश दिए। आपको बता दें कि उत्तराखंड निवास भवन का काम जून 2020 से शुरू हो गया है।

Advertisement

भवन में तीन बेसमेंट बनाए जाने हैं। इसमें भूतल सहित कुल सात मंजिलें बनाई जाएंगी। भवन का निर्माण उत्तराखंड स्थापत्य शैली में किया जाएगा। ग्रीन भवन की तर्ज पर बन रहे इस भवन का अपना सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट होगा। इस अवसर पर सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, निदेशक सतर्कता अमित सिन्हा, अतिरिक्त स्थानीय आयुक्त अजय मिश्रा और उत्तराखंड पेयजल निगम के सहायक अभियंता अरविंद सैनी उपस्थित थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने की उत्तरकाशी में ग्रामीण महिलाओं से मुलाकात

pahaadconnection

विधानसभा सत्र शुरू : पूर्व सदस्यों को दी गई श्रद्धांजलि

pahaadconnection

एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत किया गया 4917 अभियुक्तों को गिरफ्तार

pahaadconnection

Leave a Comment