Pahaad Connection
उत्तराखंड

अलर्ट: आपकी कार नहीं? 10 हजार मालिकों से वसूले जाएंगे 40 करोड़, बकाएदारों को नोटिस भेजेगा आरटीओ

Advertisement

उत्तराखंड में परिवहन विभाग पर 10,000 वाहन मालिकों का 40 करोड़ रुपये से अधिक बकाया है। ऐसे वाहन स्वामियों को संभागीय परिवहन कार्यालय हल्द्वानी की ओर से बकाया राशि का नोटिस भेजा गया है.
उत्तराखंड में परिवहन विभाग पर 10,000 वाहन मालिकों का 40 करोड़ रुपये से अधिक बकाया है। ऐसे वाहन स्वामियों को संभागीय परिवहन कार्यालय हल्द्वानी की ओर से बकाया राशि का नोटिस भेजा गया है. बकाया कर जल्द से जल्द जमा नहीं करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) जारी करने की भी योजना है। ऐसा होने पर राजस्व विभाग द्वारा राशि वापस ले ली जाएगी।
संभागीय परिवहन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा टैक्स न देने वाले डंपर, ट्रैक्टर और ट्रॉली में हैं. पांच हजार से अधिक संबंधित वाहन स्वामियों की ओर से कर जमा नहीं किया गया है। इनमें ऑटो रिक्शा, टेम्पो, विक्रम और ई-रिक्शा शामिल हैं।

जबकि करीब एक हजार वाहन ऐसे हैं जो वर्तमान में अस्तित्व में ही नहीं हैं। ऐसे वाहनों के मालिकों ने या तो वाहन बेच दिया है या वाहनों को कबाड़ में काट दिया गया है। जबकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने कार बेची लेकिन खरीदार ने अपने नाम पर इसे ट्रांसफर नहीं करवाया। वहीं, एक व्यक्ति पर औसतन 40 हजार रुपये बकाया है।

Advertisement

आरटीओ की ओर से दी जा रही 75 फीसदी छूट : परिवहन विभाग कोरोना काल में बकाया टैक्स पर 75 फीसदी तक लेट फीस भी माफ कर रहा है.
सालों से टैक्स नहीं भरने वालों को नोटिस भेजा गया है। अब तक करीब पांच करोड़ रुपये का बकाया भी वसूल किया जा चुका है। भुगतान नहीं करने वालों के खिलाफ आरसी जारी की जाएगी।
विमल पांडे, एआरटीओ प्रशासन

Advertisement
Advertisement

Related posts

कांग्रेस पार्टी का चाल चरित्र और चेहरा हुआ उजागर : आशा नौटियाल

pahaadconnection

जवानों ने रक्तदान कर निभाया मानवता का धर्म

pahaadconnection

कैबिनेट मंत्री चन्दन राम दास ने दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत 22 किसानों को 22 लाख के ऋण चैक के माध्यम से वितरित किए

pahaadconnection

Leave a Comment