Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

ऋषभ पंत उत्तराखंड के राज्य ब्रांड एंबेसडर नियुक्त, धामी ने कहा; यह निर्णय युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करेगा

Advertisement

ऋषभ पंत एक प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान भी हैं। वह 2016 अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत के उप-कप्तान थे। ऋषभ पंत युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं।
उत्तराखंड सरकार ने ऋषभ पंत को राज्य का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। उत्तराखंड सरकार ने कहा कि यह निर्णय राज्य के युवाओं को खेल और जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से लिया गया है.

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने खास ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, ‘राज्य सरकार ने उत्तराखंड के युवाओं को खेल और जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से देवभूमि के बेटे और भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिभाशाली खिलाड़ी ऋषभ पंत को ‘राज्य ब्रांड एंबेसडर’ नियुक्त करने का फैसला किया है। आपको शुभकामनाएं!

Advertisement

इससे पहले साल 2021 में भी उन्हें राज्य का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था। पंत अब अपने व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम के कारण रुड़की में बहुत कम समय बिताते हैं लेकिन उनके परिवार के सदस्य अभी भी शहर में रहते हैं। समय मिलने पर वह अपने पुराने घर भी जरूर जाते हैं।

ऋषभ पंत का करियर ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है और कुछ विशेषज्ञ उन्हें भविष्य का कप्तान भी मान रहे हैं। एशिया कप में इस युवा खिलाड़ी से बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है. अभी तक टी20 में उनका प्रदर्शन उनकी प्रतिभा के अनुरूप नहीं रहा है और इस वजह से उनकी कई बार आलोचना भी हो चुकी है.

Advertisement

टेस्ट में 31 मैच खेल रहे पंत ने 5 शतकों की मदद से 2123 रन बनाए हैं. उन्होंने 27 वनडे में एक शतक की मदद से 840 रन बनाए हैं और टी20 इंटरनेशनल में 54 मैचों में 883 रन अपने नाम किए हैं. वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी करते हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

 एम्स ऋषिकेश में एंडो वस्कुलर एओटिक रिकंस्ट्रक्शन तकनीक से उपचार की सुविधा शुरू

pahaadconnection

कांग्रेसी का न्याय पत्र उत्तराखंडवासियों के लिए पूरी तरह अन्याय पत्र

pahaadconnection

प्रोडक्शन हाउस कर रहा एनिमेटेड फिल्म के माध्यम से धर्म की शिक्षाओं का प्रचार-प्रसार

pahaadconnection

Leave a Comment