Pahaad Connection
Breaking News
अन्य

महिलाए घर में हमेशा छिपकलियों से डरती है, ये है इसे घर से भगाने का बहुत ही सरल आसान प्रयोग

Advertisement

लोग घर में छिपकली का होना शुभ मानते हैं। लेकिन आपको बता दें कि छिपकली एक ऐसा जीव है जो आपको काफी नुकसान पहुंचा सकती है।

 इसलिए लोग छिपकली को घर से बाहर निकालने की बहुत कोशिश करते हैं लेकिन बाहर नहीं निकल पाते हैं। छिपकलियां आपको सीधे तौर पर नुकसान नहीं पहुंचाती हैं लेकिन छिपकली का मलमूत्र आपकी सेहत के लिए काफी खतरनाक हो सकता है।
मोर आपके देश का राष्ट्रीय पक्षी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके पंखों के इस्तेमाल से छिपकलियां आपके घर से दूर हो सकती हैं।पुराने दिनों में लोग छिपकलियों को दूर रखने के लिए अपने घरों की दीवारों पर मोर पंख लटकाते थे। प्याज में सल्फर की मात्रा अधिक होती है। छिपकलियों को इसकी गंध पसंद नहीं होती है। प्याज को स्लाइस में काट लें और रोशनी आदि के पास लटका दें। इससे वहां आने वाली छिपकली भाग जाएगी।
छिपकलियों को प्याज की गंध पसंद नहीं होती है। इसके लिए जहां छिपकली आने की संभावना हो वहां प्याज का छिलका रखें। ऐसा करने से छिपकली नहीं आएगी। इसके अलावा छिपकली अंडे के छिलकों से भी दूर रहती है। अगर छिपकली को इसकी महक पसंद नहीं है तो इस अंडे के छिलके को खिड़की के दरवाजे में रखने से और ऐसी जगह जहां पर छिपकली आ सकती है, छिपकली घर में प्रवेश नहीं करेगी।
काली मिर्च का पाउडर हर घर की रसोई में मिलता है। इस काली मिर्च के पाउडर के इस्तेमाल से आप घर में रहने वाली छिपकलियों से छुटकारा पा सकते हैं। काली मिर्च के पाउडर को पानी में मिलाकर घर की दीवारों पर छिड़कने से छिपकली घर में नहीं आती है। कॉफी पाउडर को तंबाकू के पाउडर में मिलाकर उसकी छोटी-छोटी गोलियां बना लें और जहां छिपकलियां आती हैं वहां रख दें। इसे खाने से या तो भाग जाएगा या मर जाएगा।
छिपकलियों को भगाने के लिए एक बोतल में लहसुन के रस की कुछ बूंदों को प्याज के रस में मिलाएं। इस जूस में थोडा़ सा पानी मिलाएं, बोतल को बंद करके अच्छी तरह मिला लें. इसके बाद इस रस का छिड़काव उन जगहों पर करें जहां ज्यादा छिपकलियां आ रही हों। ऐसा करने से छिपकली घर में प्रवेश नहीं करेगी।
छिपकलियों को भगाने के लिए नेफ्थलीन बॉल का प्रयोग करना चाहिए। यह उपयोग करने में भी बहुत प्रभावशाली है। जिसे आप किचन और अलमारी में रख सकते हैं। ऐसा करने से छिपकली आपके घर से दूर हो जाएगी। लाल मिर्च पाउडर हर घर के किचन में मौजूद होता है। इस लाल मिर्च पाउडर का उपयोग छिपकलियों को भगाने के लिए भी किया जाता है। छिपकलियों को दूर रखने के लिए घर के कोनों पर लाल मिर्च पाउडर छिड़कें।
Advertisement
Advertisement

Related posts

गोवर्धन पूजा में सुदर्शन चक्र की भूमिका – जानते है ,सुदर्शन चक्र क्या वास्तु शास्त्री की रचना है ,

pahaadconnection

भारती एयरटेल ने अपने 5 जी नेटवर्क पर 10 मिलियन अद्वितीय ग्राहकों को पार कर लिया है

pahaadconnection

मलाइका ने वेस्टर्न आउटफिट में किया रैंप वॉक, बोल्डनेस से दीवाने हुए फैंस

pahaadconnection

Leave a Comment