Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशबिजनेस

टोयोटा 2026 तक 10 ईवी मॉडल जारी करेगी

टोयोटा
Advertisement

जैसा कि इलेक्ट्रिक वाहनों की अब बढ़ती मांग है, टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन ने 2026 तक 10 नए बैटरी चालित ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) मॉडल को रोल आउट करने की योजना की घोषणा की, जिसकी बिक्री उस वर्ष 1.5 मिलियन तक पहुंच गई।

टोयोटा के कार्यकारी उपाध्यक्ष हिरोकी नाकाजिमा ने कहा, “हम अगली पीढ़ी के ईवी के लिए वाहन की संरचना और निर्माण प्रक्रिया में भारी बदलाव करेंगे। यह बैटरी-इलेक्ट्रिक वाहनों की नई इसके अलावा, टोयोटा आधिकारिक तौर पर मई में नई बॉडी लॉन्च करेगी। बेहतर बैटरी दक्षता के कारण अगली पीढ़ी के ईवीएस की क्रूज़िंग रेंज प्रति चार्ज दोगुनी हो जाएगी। इसके अतिरिक्त, वे एक नया सॉफ्टवेयर ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल करेंगे जो ड्राइवरों को ड्राइविंग कार्यों को वैयक्तिकृत करने में सक्षम करेगा। ऐसा लगता है जैसे टोयोटा अपनी ईवी रणनीति को बढ़ावा देने के लिए तैयार है। इसने वैश्विक स्तर पर 3.5 मिलियन यूनिट की बिक्री के साथ 2030 के लिए अपने ईवी बिक्री लक्ष्य की भी घोषणा की।
इसके अलावा, टोयोटा आधिकारिक तौर पर मई में नई बॉडी लॉन्च करेगी। बेहतर बैटरी दक्षता के कारण अगली पीढ़ी के ईवीएस की क्रूज़िंग रेंज प्रति चार्ज दोगुनी हो जाएगी। इसके अतिरिक्त, वे एक नया सॉफ्टवेयर ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल करेंगे जो ड्राइवरों को ड्राइविंग कार्यों को वैयक्तिकृत करने में सक्षम करेगा। ऐसा लगता है जैसे टोयोटा अपनी ईवी रणनीति को बढ़ावा देने के लिए तैयार है। इसने वैश्विक स्तर पर 3.5 मिलियन यूनिट की बिक्री के साथ 2030 के लिए अपने ईवी बिक्री लक्ष्य की भी घोषणा की।

Advertisement
Advertisement

Related posts

धन से जुड़ी समस्याएं दूर करने के लिए अपनाएं यह वास्तु उपाय

pahaadconnection

लखनऊ : प्रियंका गाँधी के सन्देश को प्रदेश के 1500 गाँवों तक पहुंचाएगी अल्प संख्यक कांग्रेस

pahaadconnection

नफरत नहीं, रोज़गार दो : काकोरी कांड को याद करते हुए जन संगठनों ने उठाई आवाज़

pahaadconnection

Leave a Comment