Pahaad Connection
Breaking News
देश-विदेश

पीएम मोदी बर्थडे स्पेशल: 1213 चाय के प्यालों की मदद से बनाई रेत की मूर्ति! सुदर्शन पटनायक की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की विशेष शुभकामनाएं

Advertisement

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 72वां जन्मदिन है। इस मौके पर देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। मशहूर रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने अनोखे अंदाज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है. पटनायक ने ओडिशा के पुरी बीच पर नरेंद्र मोदी की पांच फुट की रेत की मूर्ति बनाई है। इतना ही नहीं उन्होंने मिट्टी की चाय के प्यालों का इस्तेमाल कर मोदी को विश किया है. इसके लिए उन्होंने 1 हजार 213 कप का इस्तेमाल किया है।

सुदर्शन पटनायक ने प्रधानमंत्री मोदी की 5 फीट ऊंची रेत की प्रतिमा बनाई है। उन्होंने इस मूर्ति के लिए करीब पांच टन रेत का इस्तेमाल किया है। पटनायक ने मोदी के हर जन्मदिन के लिए अलग-अलग रेत की मूर्तियां बनाई हैं। हर साल प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर पटनायक अलग-अलग तरीकों से रेत की मूर्तियां बनाते हैं। सुदर्शन ने इस साल प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, ‘हमने रेत की मूर्ति में मिट्टी के चाय के प्यालों का इस्तेमाल करते हुए मोदी के एक चाय बेचने वाले से लेकर भारत के प्रधानमंत्री तक के सफर को दिखाया है. आज एक बार फिर हम अपनी कला के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं देते हैं।

Advertisement

पद्मश्री सुदर्शन ने दुनिया भर में 60 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रेत कला प्रतियोगिताओं और समारोहों में भाग लिया है। इसके साथ ही उन्होंने देश के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। पटनायक अक्सर अपनी कला को लेकर चर्चा में रहते हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

SC ने विजय माल्या को चार महीने की जेल की सजा सुनाई, 40 मिलियन डॉलर जमा करने को कहा

pahaadconnection

हर्षोल्लास के साथ किया गया स्वतंत्रता दिवस का आयोजन

pahaadconnection

“प्रशिक्षु सहभागिता बढ़ाना” विषय पर चिंतन शिविर आयोजित

pahaadconnection

Leave a Comment