Pahaad Connection
उत्तराखंड

 आज के छात्र भविष्य में देश और समाज का नेतृत्व करेंगे

Advertisement

देहरादून ।

उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने गुरुवार को दी टोन्स ब्रिज स्कूल के प्रथम ‘‘स्कूल फेस्ट’’ में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता बच्चों को भी पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हमेशा ऊंचा लक्ष्य रखते हुए कड़ी मेहनत और परिश्रम के बदौलत उसे प्राप्त करने का प्रयास करें।

Advertisement

उन्होंने कहा कि आज के छात्र भविष्य में देश और समाज का नेतृत्व करेंगे। अपनी योग्यता और परिश्रम के बल पर देश एवं राष्ट्र को गौरवान्वित करें। राज्यपाल ने कहा कि समय का उचित प्रबंधन करते हुए अपने अपने अन्दर हमेशा सकारात्मक विचारों को स्थान दें। राज्यपाल ने कहा कि एक अच्छा नागरिक बनकर देश और राष्ट्र निर्माण के लिए योगदान दें। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी सभ्यता और संस्कृति के साथ जुड़ते हुए नैतिक शिक्षा प्राप्त करें।

Advertisement

उन्होंने कहा कि छात्र समाज और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझे। उन्होंने बच्चों से सादगी, दया, करुणा और विनम्रता जैसे गुणों को सदैव अपनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अपने माता-पिता, अपने अध्यापकों और दोस्तों का सदैव सम्मान करें और उन्हें हमेशा याद रखें।

Advertisement

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन डॉ विजय नागर ने राज्यपाल व अन्य अतिथियों का स्वागत करते हुए विद्यालय की उपलब्धियां गिनाई। कार्यक्रम में स्कूल के डायरेक्टर शैलेन्द्र बेंजामिन, वाईस चेयरमैन अजय नागर, ब्रिगेडियर सुभाष पंवार, मेजर जनरल परम दहिया के अलावा विभिन्न स्कूलों के अध्यापकगण और बच्चे उपस्थित रहे। इस दौरान बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तराखंड को मिला बेस्ट टूरिज्म डेस्टिनेशन अवार्ड

pahaadconnection

हिंदी भाषा को देश के कोने-कोने तक पहुंचने में हिंदी संगीत का बहुत बड़ा योगदान

pahaadconnection

सुरक्षा के लिए चीन से आ रही नदियों पर लगाएं आवश्यक उपकरणः महाराज

pahaadconnection

Leave a Comment