Pahaad Connection
उत्तराखंड

ब्लाक प्रमुख गोविन्द दानू की अध्यक्षता में आजीविका समूह से जुड़े हुए समस्त समूह के अध्यक्षों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया

Advertisement

बागेश्वर ।

विकास खण्ड कपकोट में ब्लाक प्रमुख गोविन्द दानू की अध्यक्षता में आजीविका समूह से जुड़े हुए समस्त समूह के अध्यक्षों को कृषि विभाग बागेश्वर द्वारा शाल ओढ़ाकर सम्मानित करते हुए मुख्य कृषि अधिकारी एस.एस. वर्मा द्वारा समूह में बीज उत्पाद, किसान सम्मान निधि, केसीसी की जानकारी तथा फसल बीमा योजना के बारे में बताया गया।

Advertisement

ब्लॉक कपकोट में गठित समूह की महिलाओं को विभाग से मसूर पीएल-9 के मिनी किट वितरण किए गए, जिससे कि विकासखंड के अन्य कृषक भी उन्नतशील बीज की उत्पादकता से जागरूक हो सकें।

Advertisement

बैठक में ब्लाक प्रमुख गोविन्द दानू ने बैठक के उद्देश्यों की जानकारी उपस्थित समूह को प्रदान की गई। उद्यान विभाग द्वारा लम्पी स्किन डिजीज के टीकाकरण हेतु किसानों को प्रेरित किया गया। सहकारिता विभाग से विक्रम चंद्र एडीओसीओपी द्वारा फसलों के संग्रहण तथा खरीद के बारे में किसानों को जानकारी देते हुए विभाग की अन्य योजनाओं की जानकारी दी गई।

Advertisement

बैठक में पशुपालन, उद्यान, मत्स्य एवं अन्य अधिकारियों द्वारा विभाग से संबंधित जानकारी प्रदान की गई। संचालन वीडीओओ प्रमोद मिश्रा द्वारा किया गया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आपदाओ की शांति के लिए सामूहिक रुद्राभिषेक

pahaadconnection

सनातन के खिलाफ बोलने वाले रावण के वशंज

pahaadconnection

अनुश्रवण टीम गठित करने के फलस्वरूप टमाटर की दरों में कमी

pahaadconnection

Leave a Comment