Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

जनता दरबार में 14 शिकायते दर्ज हुई।

Advertisement

बागेश्वर ।

सोमवार को जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में जिला सभागार में जनता दरबार लगाया गया, जनता दरबार में 14 शिकायते दर्ज हुई। जिलाधिकारी ने फरीयादियों की जनसमस्यायें सुनी तथा छोटी-छोटी समस्याओं का सप्ताह के भीतर निस्तारण कराने के निर्देष अधिकारियों को दिये। उन्होंने अधिकारियों से कहा जो समस्यायें आज उठी है वे समस्यायें दुबारा नहीं आनी चाहिए, इस पर ध्यान दें। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अधिकारी क्षेत्रों का भ्रमण कर जनता की समस्याओं का निस्तारण करना सुनिष्चित करें। जनता को छोटी-छोटी समस्याओं के लिए जिला मुख्यालय आना पड़ता है, इसलिए जनता की समस्याओं का भ्रमण दौरान ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

Advertisement

जनता दरबार में प्रकाष चन्द्र ने आवास विहिन होने की बात रखते हुए आवास की मॉग की, जिस पर जिलाधिकारी ने कहा आवास सूची में यदि नाम होगा तो आवास आवंटित होने पर आवास दिया जायेगा, यदि सूची में नाम नहीं है तो सूची में नाम चडाने के निर्देश जिला विकास अधिकारी को दिये। उमेष ताकुली ने मण्डलसेरा बाईपास में सड़क पर बड़े-बडे़ गढ्ढे होने व सड़क में जमा मलुवे को हटाने की मॉग रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिषासी अभियन्ता पीडब्लूडी को तुरन्त सड़क के गढ्ढे भरने व मलुवा हटाने के निर्देष दिये।

Advertisement

नवीन सिंह ने कहा कि वे जलागम में कार्यरत थे जलागम प्रोजेक्ट समाप्त हो गया है उन्हें कृशि विभाग में समायोजित किया जाय। खीम सिंह गरूड़ ने ग्राम प्रधान द्वारा अनियमिततायें करने की षिकायत की कहा खुली बैठकों में जो ग्रामवासी नहीं आते उनके प्रस्ताव रखे जाते है जबकि जो उपस्थित होते है उनके प्रस्ताव सूची में नहीं रखे जाते है, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को तुरंत जॉच करने के निर्देष दिये। नैन राम ने अनर्सा सड़क पीएमजीएसवाई द्वारा काटी जा रही है उनकी भूमि कट रही है उनकी भूमि का मुआवजा दिलाया जाय, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिषासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई को भूमि का मुआवजा देने के निर्देष दिये, अधिषासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई ने बताया कि भूमि मुआवजा प्रस्ताव बनाये जा रहे है षीघ्रता से दिया जायेगा।

Advertisement

पूरन सिंह कौसानी ने 2019 की इंटर पास बालिकाओं को कन्याधन का लाभ न मिलने की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी ने कार्यक्रम अधिकारी को बालिकाओं को योजना का लाभ दिलाने हेतु षासन को पत्र भेजने के निर्देष दिये। विजय कुमार चौगांवछीना ने चौगांवछीना सड़क उनके घर के ऊपर टूटी है तथा उनके घर को खतरा होने की बात कही, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिषासी अभियन्ता पीडब्लूडी को आज ही जेई को भेज कर जॉच करने तथा टूटी सड़क को तुरन्त ठीक करने के निर्देष दिये।
जनता दरबार में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुनीता टम्टा, उप जिलाधिकारी हरगिरी, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, महाप्रबन्धक उद्योग जीपी दुर्गापाल, अधि0अभि0 जनसंस्थान सीएस देवड़ी, अधि0अभि0 लोनिवि राजकुमार, पीएमजीएसवाई विजय कृश्ण, मुख्य षिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, परिवहन अधिकारी कृश्ण चन्द्र पलडिया, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्य, अधि0अधि0 नगरपालिका सतीष कुमार, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी, सहित अनके अधिकारी आदि मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्कूल-कालेजों में स्थापित होंगे बुक बैंकः डा. धन सिंह रावत

pahaadconnection

राज्यपाल ने किया राष्ट्रपति का अभिनंदन

pahaadconnection

भारत-चीन सीमा पर ऊर्जा निगम अब नहीं करेगा बिजली की आपूर्ति,

pahaadconnection

Leave a Comment