Pahaad Connection
उत्तराखंड

मंत्री ने की जल का सदुपयोग करने की अपील

Advertisement

देहरादून ।

प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी देहरादून आईएसबीटी स्थित एक निजी होटल में पार्टनर्स इन प्रोस्पेरिटी संस्था द्वारा आयोजित जल एवं खाद्य सुरक्षा पर राष्ट्रीय सेमिनार में पहुँचे और दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम को संबोधन करते हुए मंत्री जोशी ने कहा कि जल संरक्षण और उसके संवर्धन के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर लगातार कार्य कर रही है।

Advertisement

मंत्री जोशी ने कहा कि आज इस गोष्टी के माध्यम से निश्चित रूप से जो सुझाव आए है, उनपर विचार कर उसमे कार्य किया जाएगा। जल स्रोत के सुख जाने के संकट पर चिंता व्यक्त की और सभी से जल के संरक्षण और उसके संवर्धन के लिए जल का सदुपयोग करने की अपील की। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज जल के संरक्षण और उसके समर्थन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में देशभर में कई कदम उठाए जा रहे हैं।

Advertisement

मंत्री जोशी ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में किसानो की आय दुगनी करने की दिशा में सरकार निरंतर प्रयासरत है। आज प्रदेश में एप्पल मिशन में 12 करोड़ और कीवी के लिए 18 करोड़ का प्रावधान किया गया है। प्रदेश सरकार ज्यादा से ज्यादा फोकस जैविक और प्राकृतिक की खेती पर कर रही है ताकि किसानों की आय दोगनी होने के साथ साथ लोगो को प्राकृतिक उत्पाद उपलब्ध हो सके।

उन्होंने कहा राज्य सरकार का संकल्प है कि जब प्रदेश 25 वर्ष का होगा तो उत्तराखंड हर क्षेत्र में अग्रणी हो इस दिशा में निरंतर कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर एससी आयोग के उपाध्यक्ष पीसी गोरखा, संस्था के सीईओ नरेश चौधरी, डॉ दीपांकर शाह, पीसी गोरखा, प्रशांत राय, आर एस चटर्जी, शशांक शेखर, डॉ.पंडित सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे

Advertisement
Advertisement

Related posts

कृषि मंत्री ने जताया प्रधानमंत्री का आभार

pahaadconnection

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री डा. हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

pahaadconnection

तीन दिवसीय मेले का रंगारंग समापन

pahaadconnection

Leave a Comment