Pahaad Connection
अन्य

भारत में खरीदने के लिए अगला बिटकॉइन कैसे चुनें

Advertisement

बिटकॉइन 13 साल का हो गया, जिससे यह किशोरावस्था में प्रवेश करने वाली पहली क्रिप्टोकरेंसी बन गई। बिटकॉइन 28 अक्टूबर, 2008 को बनाया गया था, जो इसका जन्मदिन भी है। प्रतिनिधित्व करता है। जब इसे बनाया गया था तब बिटकॉइन का कोई वास्तविक मूल्य नहीं था, इसलिए यह भविष्यवाणी करना मुश्किल है कि यह भविष्य में कितना पैसा कमाएगा। जुलाई 2010 में, इस वस्तु की कीमत 0.09 डॉलर हो गई और नवंबर 2021 में यह 68,790 डॉलर तक पहुंच जाएगी। बिटकॉइन एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जिसने बहुत कम से शुरुआत की, लेकिन कड़ी मेहनत की और बहुत कुछ हासिल किया। कुछ ही वर्षों में यह एक नई ऊंचाई पर पहुंच गया। ,64,33,233 ने अविश्वसनीय रिटर्न दिया है। यदि आपने नवंबर 2021 में बचत खाते में 1,000 डॉलर डाले होते, तो इसकी कीमत 76,430 भारतीय रुपये होती।

उद्योग में अगला क्रिप्टोक्यूरेंसी क्या है? टोकन के आधार पर क्रिप्टोकरेंसी आपको बहुत सारे पुरस्कार दे सकती है। क्रिप्टोकरेंसी एक प्रकार की डिजिटल मुद्रा है जो अपने लेनदेन को सुरक्षित करने और नई इकाइयों के निर्माण को नियंत्रित करने के लिए क्रिप्टोग्राफी का उपयोग करती है। क्रिप्टोकरेंसी का भविष्य अनिश्चित है, लेकिन उनमें अधिक मुख्यधारा और सुलभ बनने की क्षमता है। 

Advertisement

यहां कुछ संभावित क्रिप्टो टोकन की सूची दी गई है जो क्रिप्टो दुनिया में अगला बिटकॉइन हो सकता है:

  1. VITA INU TOKEN ($VINU)

VINU अन्य क्रिप्टोकरेंसी से अलग है क्योंकि वे तेज, उपयोग में आसान और कम ऊर्जा खपत वाली हैं। ट्रेंडिंग डॉग सिक्कों में अन्य सिक्कों की तरह ज्यादा वायरल टोकन नहीं थे। वर्तमान में ऐसे कोई सिक्के नहीं हैं जो तत्काल और निःशुल्क हैं, और उनके पास देशी स्मार्ट अनुबंध नहीं हैं। अंतर को पाटने के लिए आगे बढ़ते हुए, वेणु ने वास्तव में एक सार्वभौमिक मेम कॉइन बनाया है जिसे कोई भी लेनदेन शुल्क को कवर करने के लिए अतिरिक्त खरीद सकता है। टोकन की आवश्यकता के बिना तुरंत उपयोग कर सकता है। हमें लगता है कि यह क्रिप्टो मेम टोकन वास्तव में अच्छा है, और वहां बहुत सारे अन्य भी हैं। अधिकांश मेमे सिक्कों को ब्लॉकचेन पर लेन-देन को सत्यापित करने और रिकॉर्ड करने के लिए खनिकों की आवश्यकता होती है। क्योंकि वीएनयू टीम ने वीएनयू को वीट प्लेटफॉर्म पर बनाया है, मेम टोकन बनाने के लिए अन्य संसाधनों को माइन करने या उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं है। यह वीएनयू को अन्य क्रिप्टोकरेंसी की तुलना में अधिक ऊर्जा कुशल और पर्यावरण के अनुकूल बनाता है। मेमे कॉइन टीम अपने उपयोगकर्ताओं के साथ खुले और पारदर्शी होने के लिए समर्पित है। अधिकांश अन्य मेम सिक्कों के विपरीत, हम सभी को यह बताना सुनिश्चित करते हैं कि हमारे प्रोजेक्ट के साथ क्या हो रहा है। वीएनयू यह सुनिश्चित करता है कि इसके सभी निर्णय इसमें शामिल सभी लोगों के लिए स्पष्ट हों, इसलिए हर कोई जानता है कि क्या अपेक्षा की जाए। वे अपने सामुदायिक स्वयंसेवकों को उचित भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और वे एक विस्तारित परियोजना टीम के लिए ऐसा करना जारी रखेंगे। कुछ मेमे सिक्के अपने समुदाय के स्वयंसेवकों को उनके लायक से कम भुगतान करते हैं, जबकि अन्य उनके साथ अन्य तरीकों से दुर्व्यवहार करते हैं। आप वीएनयू टोकन बायबिट पर खरीद सकते हैं, जो भारत में सबसे अच्छे क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक है। आप उन्हें अन्य एक्सचेंजों पर भी खरीद सकते हैं।

Advertisement
  1. Trace Metaverse ($TRC) Token: 

ट्रेस मेटावर्स एक गेम है जहां आप खेलने के लिए $TRC टोकन का उपयोग कर सकते हैं। इसमें एक एआर फीचर है जिससे आप अपने फोन के कैमरे का उपयोग करके गेम में चीजें देख सकते हैं। यह दुनिया का नक्शा है जहां आपका अवतार आपके स्थान के आधार पर चलता है। ट्रेस एक खेल की तरह है जहां आप विभिन्न प्रकार के जानवरों को पकड़ सकते हैं। यदि आप उनमें से पर्याप्त मात्रा में पकड़ लेते हैं, तो आप अंक अर्जित कर सकते हैं जिनका उपयोग आप चीजें खरीदने के लिए कर सकते हैं। आप काम पर या स्कूल जाते हैं और पैसा कमाते हैं। आप वेबसाइट पर कुछ पोस्ट भी कर सकते हैं और नए दोस्तों से मिल सकते हैं। आप अपने अवतार को बढ़ा भी सकते हैं। खेल में खिलाड़ियों को एक दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए विशिष्ट प्रकार के संवादों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होती है। आप अपना जीवन वास्तविक दुनिया और डिजिटल दुनिया दोनों में जीते हैं। आप वास्तविक दुनिया और डिजिटल दुनिया दोनों में पैसा और अनुभव कमा सकते हैं, और आप वास्तविक दुनिया और डिजिटल दुनिया दोनों में अपनी प्रगति पर नज़र रख सकते हैं। ट्रेस मिशन लोगों को अच्छी आदतें विकसित करने, अपने परिवेश को जानने और वास्तविक जीवन में दूसरों के साथ अधिक संवाद करने में मदद करना है। हम आशा करते हैं कि ऐसा करने से, हम लोगों को अधिक बार उठने और इधर-उधर जाने के लिए प्रेरित करने में मदद कर सकते हैं। जब आप वास्तविक दुनिया में एक नए स्थान पर जाते हैं, तो आपका आभासी स्व मेटावर्स में मैप किया जाता है। ट्रेस गवर्नेंस टोकन एक क्रिप्टोकरेंसी है जिसकी 5 बिलियन टोकन की सीमित आपूर्ति है। इसने अब तक 5 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं। ट्रेस की जल्द ही उनकी सीमित एनएफटी बिक्री होगी, आप कुछ दुर्लभ एनएफटी खरीदना चाह सकते हैं ताकि आप उनकी टोकन प्री-सेल में टोकन खरीदने के योग्य हो सकें। क्या हो रहा है, इस पर अप-टू-डेट रहने के लिए आप डिस्कॉर्ड समुदाय, ट्विटर पेज या ट्रेस जियोमेटावर्स के टेलीग्राम समुदाय से जुड़ सकते हैं। ट्रेस ने एक विशाल गेमिंग मेटावर्स दुनिया बनाने के लिए बिटमार्ट, एक प्रसिद्ध क्रिप्टो एक्सचेंज के साथ भागीदारी की है। कंपनी ने सबसे होनहार ब्लॉकचैन प्लेटफॉर्म, पॉलीगॉन स्टूडियोज के साथ मिलकर काम किया है।

  1. पॉलीगॉन : 

 पॉलीगॉन एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जो एथेरियम के लिए स्केलिंग समाधानों को विकसित करना और उपयोग करना आसान बनाता है। पॉलीगॉन एक नया प्लेटफॉर्म है जो एथेरियम को अलग, इंटरकनेक्टेड ब्लॉकचेन के नेटवर्क की तरह काम करता है। $ MATIC टोकन में परिवर्तित होना जारी रहेगा और सिस्टम को सुरक्षित करने और शासन को सक्षम करने में तेजी से महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। अब, उपयोगकर्ता ByBit पर बिना किसी ट्रेडिंग शुल्क के POLYGON खरीद सकते हैं, जो भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाला क्रिप्टो एक्सचेंज है और दुनिया में तीसरा सबसे ज्यादा देखा जाने वाला एक्सचेंज है। हाल ही में, कंपनी ने डिज्नी, इंस्टाग्राम, फेसबुक और कई अन्य के साथ साझेदारी की घोषणा की। यदि आप परत 2 के प्रशंसक हैं, तो मैटिक आपकी स्थिर शर्त हो सकती है।

Advertisement
  1. Ethereum ($ETH): 

एथेरियम एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप किसी तीसरे पक्ष की आवश्यकता के बिना चीजों को करने के लिए स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स और डीएपीपीएस का उपयोग कर सकते हैं। इससे बिना किसी को बताए कि आपको क्या करना है चीजों को बनाना और प्रबंधित करना संभव हो जाता है। आप एथेरियम को बायबिट से खरीद सकते हैं, जो भारत में सबसे अच्छा एक्सचेंज है। एथेरियम एक ऐसी परियोजना है जो वित्तीय सेवाओं के विकेंद्रीकृत पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करना चाहती है जिसका उपयोग कोई भी कर सकता है। यह राष्ट्रीयता, नस्ल या धर्म के आधार पर प्रतिबंधों से मुक्त होगा।

  1. .कार्डानो ($एडीए): 

 कार्डानो एक क्रिप्टोकरंसी है जिसे शोध-आधारित पद्धति का उपयोग करके बनाया गया था। चार्ल्स हॉकिंसन उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने एथेरियम बनाने में मदद की। उन्होंने परियोजना शुरू करने में भी मदद की। दुनिया का 8वां सबसे बड़ा वॉल्यूम कॉइन एक मध्यम-जोखिम वाला दांव है।

Advertisement
  1. Heart Of Shades ($HOS):

ज्यादातर महिलाएं हार्ट ऑफ शेड्स को पसंद करती हैं, क्योंकि वे वेब3 नामक नई तकनीक का समर्थन कर रही हैं। हार्ट ऑफ़ शेड्स एक नया लक्ज़री कॉस्मेटिक ब्रांड है जो ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ब्लॉकचेन तकनीक और डिजिटल संपत्ति का उपयोग करता है। हार्ट ऑफ़ शेड्स™ अपने बारे में सीखने और यह जानने के बारे में है कि आप अपनी ताकत का सर्वोत्तम उपयोग कैसे कर सकते हैं। निहारिका डोलुई ग्लोबल वन नामक एक नए स्टार्ट-अप की सीईओ और सह-संस्थापक हैं। इस कंपनी को चार्लोट टिलबरी, बॉबी ब्राउन और रेयर ब्यूटी जैसे हाई-एंड ब्रांड्स के उत्पादों से लड़ने में महिलाओं की मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। शेड्स का विजन मामाअर्थ, शुगर जैसे अन्य किफायती भारतीय सौंदर्य ब्रांडों से अलग है। वे सुंदरता को और भी अनोखे और खास तरीके से देखते हैं। हार्ट ऑफ शेड्स एक नई क्रिप्टोकरेंसी है जिसे अभी भारत में लॉन्च किया गया है। यह यहाँ के लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है, और इसे वहाँ के सबसे अच्छे नए विकल्पों में से एक माना जाता है।

  1. Rocki ($ROCKI):

संगीत व्यवसाय के सामने आने वाले कुछ मुख्य मुद्दों को संबोधित करने के लिए रॉकी नामक एक अगली पीढ़ी की संगीत एनएफटी और स्ट्रीमिंग सेवा बनाई गई थी। यह पहला मंच है जो स्ट्रीम के लिए कलाकारों के साथ-साथ श्रोताओं को भागीदारी के लिए भुगतान करता है, और यह ROCKI टोकन द्वारा संचालित है। इस ऐप के भारत और अन्य देशों में लोकप्रिय होने का एक बड़ा मौका है।

Advertisement
  1. Social Good Token ($SG): 

सोशल गुड टोकन दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने में मदद करने का एक तरीका है। श्री सोइचिरो ताकाओका द्वारा स्थापित सोशल गुड फाउंडेशन, टोकन का उपयोग दुनिया में महत्वपूर्ण परिवर्तन करने के लिए करेगा। क्रिप्टोक्यूरेंसी एक प्रकार की डिजिटल मुद्रा है जो लेनदेन को सुरक्षित करने और नई इकाइयों के निर्माण को नियंत्रित करने के लिए क्रिप्टोग्राफी का उपयोग करती है। यह भारत में बहुत लोकप्रिय है क्योंकि सबसे अच्छे क्रिप्टो प्रभावितों में से एक, अभ्युदय दास ने उनके गुरु के रूप में उनके साथ काम किया। जितने अधिक लोग पैसा कमाते हैं, उतना ही वे सोशलगूड ऐप का उपयोग करते हैं। हमारे ऐप का उपयोग करने वाले दुनिया भर के बहुत से लोग हैं। क्या आप उनसे जुड़ने के लिए तैयार हैं? ऐप ने कई अलग-अलग शॉपिंग वेबसाइटों के साथ भागीदारी की है, और उपयोगकर्ता सोशल गुड ($SG) कमा सकते हैं इन वेबसाइटों से की जाने वाली हर खरीदारी के लिए क्रिप्टोकरेंसी। द सोशल गुड फाउंडेशन ने जापान में 68 पेटेंट पंजीकृत किए हैं, जिसमें एक उनके क्रिप्टो बैक सिस्टम के लिए पेटेंट भी शामिल है।

  1. AVALANCHE ($AVAX) – 

AVAX का उपयोग लेन-देन प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करने, हिमस्खलन नेटवर्क को सुरक्षित करने और हिमस्खलन नेटवर्क में ब्लॉकचेन के बीच खाते की मूल इकाई के रूप में कार्य करने के लिए किया जाता है। CoinMarketCap डेटा के अनुसार, AVAX अन्य शीर्ष संपत्तियों से 3,100% के मजबूत प्रदर्शन के साथ दसवीं सबसे मूल्यवान क्रिप्टोकरेंसी है। बाहरी चीजें दूसरे लोग देखते हैं। इस तथ्य के कारण कि यह गेम कई भाषाओं में उपलब्ध है, आप इसे दुनिया भर के लोगों के साथ खेल सकते हैं।

Advertisement
  1. Algorand ($ALGO):

Algorand एक प्रकार का निवेश है जिसे आमतौर पर एक अच्छा विचार माना जाता है। Algorand में निवेश करने से आपको बहुत लाभ हो सकता है, जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। 2021 से Algorand की कीमत बढ़ रही है। आप Algorand को Bybit पर खरीद सकते हैं, जो एक बेहतरीन एक्सचेंज है। ALGO भविष्यवाणियों के आधार पर, DigitalCoinPrice भविष्यवाणी करता है कि सिक्का 2022 तक $ 0.40 तक पहुंच जाएगा, 2023 तक $ 0.00।82, और 2024 तक $ 1.14 तक पहुंच जाएगा। साइट के मुताबिक, यह अनुमान लगाया गया है कि 2025 में गैसोलीन की कीमत बढ़ेगी और फिर 2026 में गिर जाएगी। 2022 के अंत तक, गॉव कैपिटल को एएलजीओ की कीमत 0.40 डॉलर होने की उम्मीद है। फिर, अगले वर्ष में, इसकी कीमत लगभग $1.56 होने की उम्मीद है।

  1. Chilliz ($CHZ) Token:

 चिलीज़ टोकन ($ CHZ) आधिकारिक, अनन्य उपयोगिता टोकन है जो रेस्तरां के बारे में निर्णय लेने में मदद के लिए इस टोकन का उपयोग Socios.com फैन वोटिंग पोर्टल पर किया जाता है। आप बायबिट से एक टोकन खरीद सकते हैं, एक ऐसा एक्सचेंज जिसे बहुत सुरक्षित माना जाता है। यह वेबसाइट उन खेल प्रशंसकों के लिए है जो अपनी पसंदीदा टीमों, लीगों, खेलों और आयोजनों के प्रबंधन में शामिल होना चाहते हैं।

Advertisement
  1. सोलाना ($SOL): 

विकेन्द्रीकृत वित्त (DeFi), विकेन्द्रीकृत ऐप्स (DAPPS), और स्मार्ट अनुबंधों का समर्थन करने के लिए विकसित, सोलाना एक अद्वितीय हाइब्रिड प्रूफ-ऑफ-स्टेक और प्रूफ-ऑफ-हिस्ट्री मैकेनिज्म है जो लेनदेन को संसाधित करने में मदद करता है। जल्दी और सुरक्षित रूप से। प्लेटफ़ॉर्म को शक्ति प्रदान करने के लिए सोलाना अपने मूल टोकन, एसओएल का उपयोग करता है। 2020 में, एसओएल उपयोग करने के लिए स्वतंत्र था। 1977 में, यह $0 की ​​लागत से शुरू हुआ था। 1 मार्च, 2022 को किसी चीज़ की कीमत में लगभग 13,000% का उछाल आया।

  1. Xinfin ($XDC)

Xinfin ($XDC) टोकन एक प्रकार की डिजिटल मुद्रा है जिसका उपयोग XDC ब्लॉकचेन पर किया जाता है ताकि व्यापारियों को दुनिया भर में और अपने देशों में पैसा स्थानांतरित करने में मदद मिल सके। टोकन एक ऐसी कंपनी है जो विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान करती है जो व्यवसायों को अधिक कुशलता से चलाने में मदद करती हैं। इनमें से कुछ सेवाएं टोकन नहीं हैं, जबकि अन्य टोकन हैं। यूटिलिटी टोकन विशेष प्रकार के टोकन होते हैं जिनका उपयोग विशिष्ट उद्योगों में किया जाता है। XDC01 प्रोटोकॉल पर उनके पास बहुत छोटी श्रृंखलाएं हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें जल्दी से स्थानांतरित किया जा सकता है और सामान और सेवाएं खरीदने के लिए उपयोग किया जा सकता है। आप दुनिया में तीसरे सबसे लोकप्रिय क्रिप्टो एक्सचेंज हैं। आप Ybit पर XDC टोकन खरीद सकते हैं। Xinfin क्रिप्टो वॉलेट सेवा प्रदान करके लोगों को सुरक्षित, निजी लेनदेन का उपयोग करने में मदद करता है। इससे आप दुनिया भर के विभिन्न स्थानों में जल्दी और आसानी से भुगतान कर सकते हैं। उच्च स्तर की सुरक्षा के साथ उच्च मात्रा में लेनदेन करने के लिए वॉलेट XCD01 प्रोटोकॉल का उपयोग करता है। हम अपनी परियोजनाओं में से एक के रूप में स्टोरएक्स को पाकर खुश हैं! यह लोगों को उनकी चीजों को स्टोर और प्रबंधित करने में मदद करने का एक शानदार तरीका है

Advertisement
  1. डॉगकोइन ($ DOGE)

डॉगकोइन ($ DOGE)  जिसे कुछ लोग मूल “मेम कॉइन” के रूप में देखते हैं, ने 2021 में हलचल मचा दी क्योंकि इसकी कीमत आसमान छू गई। सिक्का, जो अपने अवतार के रूप में कुत्ते की छवि का उपयोग करता है, कुछ कंपनियों द्वारा भुगतान के रूप में स्वीकार किया जाता है।

  1. BITDAO ($BIT): 

BitDAO एक ऐसी कंपनी है जो विकेंद्रीकृत टोकन वाली अर्थव्यवस्था के विकास के साथ आगे बढ़ रही है। यह काम करने का एक नया तरीका है जो हमारे व्यापार करने के तरीके को बदल देगा। BitDAO अर्थव्यवस्था के इस नए क्षेत्र में एक प्रमुख खिलाड़ी बनने के लिए अच्छी स्थिति में है। जिस तरह से DAO गवर्नेंस काम करता है, उसका मतलब है कि BIT टोकन धारक प्रस्तावों पर मतदान करके प्लेटफॉर्म के भविष्य को आकार देने में मदद कर सकते हैं। इससे उनके लिए प्लेटफॉर्म के चल रहे विकास में शामिल होना आसान हो जाता है। BitDAO एक क्रिप्टोकरेंसी है जो बाइट द्वारा भी समर्थित है। BitDAO विभिन्न टीमों को प्रस्ताव और समझौते बनाने के लिए एक साथ काम करने की अनुमति देता है जिन पर पूरे समुदाय द्वारा मतदान किया जाएगा। इस तरह, हर कोई कह सकता है कि बिटडाओ सिस्टम में क्या होता है। BitDAO टीम कई अलग-अलग लोगों से बनी है, जो प्रोजेक्ट बनाने के लिए एक साथ काम कर रहे हैं। जब आप BIT टोकन धारण करते हैं, तो आप उन्हें सर्वोत्तम विचारों पर वोट करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इससे हमें दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने में मदद मिलती है। यदि आप DAO को पसंद करते हैं, तो आप $BIT में निवेश करने पर विचार कर सकते हैं। यह कंपनी विकेंद्रीकृत ऐप पर केंद्रित है, इसलिए यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो इस तरह की चीज़ों को पसंद करते हैं।

Advertisement

इस समय भारत में सबसे अच्छे क्रिप्टो इन्फ्लुएंसर कौन हैं?

क्रिप्टोकरेंसी भारत में लोकप्रिय हैं, और हमें लगता है कि क्रिप्टो प्लेटफॉर्म पर सबसे अच्छे दिमाग काम कर रहे हैं। कुछ लोग सोचते हैं कि भारत में सबसे अच्छा क्रिप्टो इन्फ्लुएंसर वे हैं जिनके सोशल मीडिया पर बहुत सारे फॉलोअर्स हैं। यहां विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म और विशेषज्ञों द्वारा साझा किए गए भारत में सर्वश्रेष्ठ क्रिप्टो प्रभावितों की सूची दी गई है: 1. अभ्युदय दास 2. निश्चल शेट्टी 3. सुमित गुप्ता 4. आशीष सिंघल 5. संदीप नेलवाल 6. अजीत खुराना 7. नवल रविकांत 8. बालाजी श्रीनिवासन।  हम जानते हैं कि वह भारत और दुनिया भर में क्रिप्टो उद्योग के बारे में जानकारी का एक विश्वसनीय स्रोत है।

Advertisement

आप अलग-अलग क्रिप्टोकरेंसी कहां से खरीद और बेच सकते हैं?

 ऐसी कई जगहें हैं जहां आप क्रिप्टोकरंसी खरीद और बेच सकते हैं। आप Bitcoin, Ethereum, MatrixCoin, और AvaxCoin जैसे क्रिप्टो टोकन का व्यापार कर सकते हैं। जब आप Bybit.com या ऐप पर कुछ खरीद रहे हों, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह एक सुरक्षित खरीदारी है। VINU अभी बाजार में सबसे लोकप्रिय टोकन में से एक है। इसका मतलब है कि अगर आप नए यूजर हैं, तो आप अगले कुछ महीनों में $4000 तक कमा सकते हैं। और यदि आप अपने दोस्तों को ऐप का संदर्भ देते हैं, तो आप और भी अधिक कमा सकते हैं! एक्सचेंज अच्छा कर रहा है और डेरिवेटिव कारोबार के मामले में तीसरे स्थान पर है। यदि आप किसी अन्य एक्सचेंज पर व्यापार करना चाहते हैं, तो पहले उनके सुरक्षा उपायों की जाँच करना सुनिश्चित करें। क्या आप यह देखने के लिए जाँच कर सकते हैं कि क्या यह सही है? कुछ नए, लोकप्रिय टोकन जो अभी तक एक्सचेंजों पर उपलब्ध नहीं हैं, TRACE ($TRC) और हार्ट ऑफ़ शेड्स ($HOS) हैं। एक्सचेंजों पर उपलब्ध होने से पहले आप उन्हें छूट पर खरीद सकते हैं। वे उपलब्ध होने पर अद्यतित रहने के लिए, आप उनके समुदायों का अनुसरण कर सकते हैं।

Advertisement

नोट: क्रिप्टोक्यूरेंसी में निवेश में किसी भी निवेश प्लेटफॉर्म की तरह जोखिम होता है। अंतिम निवेश निर्णय लेने से पहले कृपया अपना शोध करें।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

ગ્રીન ઈકો બજાર કર્ણાવતી ક્લબમાં ટકાઉ જીવનને પ્રોત્સાહન આપે છે

pahaadconnection

हफ्ते के पहले दिन बाजार में शानदार उछाल, निफ्टी 17,719 के ऊपर बंद हुआ

pahaadconnection

दिल्ली जल बोर्ड से जलापूर्ति का शुभारंभ और एक नया प्रवेश द्वार खोला गया

pahaadconnection

Leave a Comment