Pahaad Connection
Breaking Newsजीवनशैली

सर्दियों में धूप सेकने से आ गई है टैनिंग, इन उपायों से मिलेगा फायदा

Advertisement

अगर आप त्वचा की टैनिंग को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए घर पर ही कुछ आसान उपाय अपनाए जा सकते हैं। यहां पर दिए गए उपायों से आपको फायदा होगा।

          सर्दियों के मौसम में धूप सेकना सभी लोगों को अच्छा लगता है। लेकिन कभी-कभी ज्यादा धूप की वजह से त्वचा के ऊपर टैनिंग आ जाती है। त्वचा के कालेपन को दूर करना मुश्किल लगता है। लेकिन इसे दूर किया जा सकता है। आप अपने घर पर ही मौजूद चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपको बहुत ही आसान उपाय बताएंगे। यहां पर दिए गए फेस पैक के इस्तेमाल से त्वचा की टैनिंग दूर होगी। साथ ही चेहरे पर निखार भी आएगा। अगर आप भी टैनिंग की समस्या से परेशान हैं तो यहां पर दिए गए नुस्खों को जरूर आजमाएं।
स्किन टैनिंग को दूर करने के लिए ओट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। ओट्स को पानी में भिगो दें। अब इसमें थोड़ी छाछ डालें। अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं। उसके बाद 20 मिनट तक इसे रहने दें। अब चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। इस खास उपाय से चेहरे की टैनिंग दूर होती है। साथ ही दाग धब्बे भी दूर होंगे। टैनिंग को दूर करने के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल किया जा सकता है। कच्चे दूध में थोड़ी हल्दी डालें। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट तक रहने दें। उसके बाद चेहरे को धो लें। इस उपाय को रेगुलरली करने से टैनिंग दूर होती है। अगर आप पता किस कालेपन को दूर करना चाहते हैं तो इन उपायों को जरूर आजमाएं।
Advertisement
Advertisement

Related posts

महिला आरक्षण को लेकर पीएम मोदी ने उठाया ऐतिहासिक कदम

pahaadconnection

जनपद देहरादून के 1100 स्थानों मे चलाया गया एक घंटा वृह्द सफाई अभियान

pahaadconnection

44 करोड़ 60 लाख रुपये की चरस बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

pahaadconnection

Leave a Comment