Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

उत्तराखण्ड उद्यमिता समिट 2023 ”Gullaक” में प्रतिभाग करते हुए मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी

पुष्कर सिंह धामी
Advertisement

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज ग्रामीण उत्तराखण्ड उद्यमिता समिट 2023 ”Gullaक” में प्रतिभाग करते हुए कहा कि इससे ग्रामीण क्षेत्रों के व्यवसायियों को विभिन्न क्षेत्रों में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी मिल सकेगी।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि वर्तमान में इन ‘रूरल बिजनेस इनक्यूबेटर्स’ के माध्यम से ग्रामीण उद्यमियों को विभिन्न प्रकार की सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। इन इनक्यूबेटर्स के माध्यम से हमारे उद्यमियों को नए अवसर प्राप्त हो सकेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कर्मशील नेतृत्व में देश निरंतर प्रगति कर रहा है, उद्योग जगत भी इससे अछूता नहीं है। हमारी यह पहल प्रधानमंत्री जी के #VocalForLocal की अवधारणा को मजबूती प्रदान करेगा तथा इससे विकास के नये रास्ते भी तय होंगे।

Advertisement

उन्होंने कहा कि ग्रामीण उद्यमिता विकास से हमारे युवा स्वरोजगार से जुड़ेंगे तथा नौकरी देने वाले बनेंगे। ग्रामीण उद्यमियों के उत्पादों के विपणन की बेहतर व्यवस्था पर हमारा ध्यान है। आज देश में आयात को निर्यात में बदलने की प्रक्रिया की शुरुआत हो रही है। इस अवसर पर ग्राम्य विकास मंत्री श्री गणेश जोशी, पूर्व सांसद श्री तरुण विजय, सचिव श्री बी.वी.आर.सी पुरूषोत्तम, आयुक्त ग्राम्य विकास श्री आनन्द स्वरूप, अपर सचिव ग्राम्य विकास सुश्री नितिका खंडेलवाल सहित अन्य अधिकारी उद्यमी तथा निवेशक उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

छात्राओं को दिया गया आत्मरक्षा सम्बन्धी प्रशिक्षण

pahaadconnection

डीएम ने किया पुलिस लाईन रेसकोर्स ग्राउंड का स्थलीय निरीक्षण

pahaadconnection

हिंदी पत्रकारिता दिवस के उपलक्ष में विचार गोष्ठी का आयोजन

pahaadconnection

Leave a Comment