Pahaad Connection
Breaking Newsखेलसोशल वायरल

तमिलनाडु में जल्लीकट्टू के दौरान 75 लोग घायल

जल्लीकट्टू
Advertisement

मदुरै के अवनियापुरम में आयोजित जल्लीकट्टू खेल के दौरान सांडों को काबू करने वालों और सांड मालिकों सहित कम से कम 75 लोग घायल हो गए। इसके अलावा सोमवार को पलामेडु में शुरू हुए कार्यक्रम में भी 18 लोग घायल हुए हैं। हालांकि, चोट लगने के बाद भी सांडों को काबू करने वालों के उत्साह में कोई कमीं नहीं दिखी। वे नए जोश के साथ फिर से सांडों को काबू करने में जुट गए।

 

पलामेडु में अखाड़े से बाहर निकल रहे एक सांड मालिक ने सांड के हमले से बचने के लिए प्लास्टिक की कुर्सी का सहारा लिया। इस दौरान एक युवा व्यक्ति सांड को काबू करने में चूक गया जिसके बाद मालिक ने सांड पर कुर्सी से हमला कर दिया, लेकिन कुर्सी ही टूट गई। हालांकि इस दौरान मालिक खुद को सांड के नुकीले सींगों से बचाने में सफल रहा।

Advertisement

 

जल्लीकट्टू, पलामेडु जिले की बहुत ही चर्चित प्रतियोगिता है। वहीं, एक अन्य घटना में सांड को काबू कर रहे 10 युवकों को सांड ने उछाल दिया। सभी युवा सांड के कुबड़ को पकड़ने के लिए उसके पास पहुंचे थे लेकिन ताकतवर सांड ने गुस्से में अपने सिर को हिलाकर सभी को इधर-उधर फेंक दिया और पकड़े जाने से बच गया। इसके बाद सांड को विजेता घोषित कर दिया गया जिसके मालिक को पुरस्कार के रूप में चार ग्राम सोना मिला।

Advertisement

 

पलामेडु में जल्लीकट्टू खेल का आयोजन मवेशियों को समर्पित मट्टू पोंगल के दिन किया गया। खेल के दौरान कड़ा मुकाबला देखने को मिला। हालांकि इस दौरान कम से कम 18 लोग घायल हो गए जिनका प्राथमिक उपचार मौके पर ही किया गया। साल 2023 में पोंगल सत्र का पहला जल्लीकट्टू रविवार को अवनियापुरम में फसल उत्सव के पहले दिन आयोजित हुआ, जिसमें करीब 75 लोग घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक प्रशासन द्वारा लगभग 20 घायलों को मौके पर ही उन्नत जीवनरक्षक सहायता प्रदान की गई।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चार दिवसीय रिवर राफ्ट गाइड प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

pahaadconnection

देहरादून मसूरी रोपवे परियोजना पूरी होने पर मात्र 15 मिनट रह जायेगा यात्रा का समय

pahaadconnection

सुप्रीम कोर्ट ने अडानी-हिंडनबर्ग रिपोर्ट की जांच के आदेश दिए

pahaadconnection

Leave a Comment