Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंडराजनीति

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रंगशाला में गणतंत्र दिवस-2023 परेड के कलाकारों को अग्रिम शुभकामनाएं दी।

पुष्कर सिंह धामी
Advertisement

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रंगशाला में गणतंत्र दिवस-2023 परेड के लिए उत्तराखण्ड राज्य की चयनित “मानसखण्ड” की झांकी का निरीक्षण कर उसमें शामिल प्रदेश के कलाकारों को अग्रिम शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि झांकी का निर्माण उच्चकोटी का किया जाए, जिसमें प्रदेश की कला-संस्कृति की झलक देखने को मिले। इस वर्ष राज्य की झांकी में मानसखण्ड के अंतर्गत जागेश्वर धाम, कार्बेट नेशनल पार्क तथा उत्तराखण्ड की प्रसिद्व ऐपण कला को दिखाया जा रहा है।मुख्यमंत्री ने कहा कि मानसखण्ड मंदिर माला मिशन के ज़रिए कुमाऊँ के मंदिरों का चारधाम के तर्ज़ पर विकास किया जा रहा है। इससे देश-विदेश के पर्यटकों को क्षेत्र की पौराणिक एवं सांस्कृतिक विरासत से परिचित कराया जा सकेगा व पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे। इस अवसर पर स्थानीय आयुक्त अजय मिश्रा, उत्तराखण्ड झांकी के टीम लीडर/संयुक्त निदेशक श्री के. एस.चौहान, विशेष कार्याधिकारी, राष्ट्रीय रंगशाला शिविर, श्री रवि पाण्डे, गुजरात झांकी के टीम लीडर श्री पंकज मोदी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

समान नागरिक कानून पर खुले विरोध के बजाय भाजपा पर खीज उतार रही कांग्रेस : चौहान

pahaadconnection

भाजपा तुष्टिकरण की विचारधारा के खिलाफ छेड़ेगी निर्णायक मुहिम : भट्ट

pahaadconnection

सोने के दाम इस हफ्ते जानिए अगले हफ्ते के मुकाबले कीतने बढे

pahaadconnection

Leave a Comment