Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेश

हिंदुस्तान जिंक के पंतनगर मेटल प्लांट द्वारा सडक सुरक्षा सप्ताह के दौरान जागरूकता सत्र एवं गतिविधियां आयोजित

नुक्कड़ नाटक
Advertisement

सइकिल रैली, नुक्कड़ नाटक, जागरूकता सत्रों का आयोजन

पंतनगर। 34वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर हिंदुस्तान जिंक के पंतनगर मेटल प्लांट ने कार्यस्थल, घर और सड़क सभी स्थिति में सुरक्षा सुनिश्चित करने का संकल्प लिया। हिंदुस्तान जिंक की सभी परिचालन इकाइयों में इस सप्ताह की थीम सेव योरसेल्फ टू सेव योर फैमिली के तहत सडक सुरक्ष सप्ताह आयोजित किया गया। कंपनी ने कर्मचारियों, व्यापार भागीदारों और समुदाय को सड़क सुरक्षा नियमों के महत्व के बारे में जागरूक किया।

हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण मिश्रा ने इस अवसर पर कहा कि, सुरक्षा हमारा मूल सिद्धांत है क्योंकि हम जीरो हार्म के लक्ष्य की दिशा में लगातार कार्यरत हैं। सड़क सुरक्षा हेतु यदि उचित सुरक्षा कदम उठाएं जाएं तो अधिकांश दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने का उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए यातायात नियमों के महत्व को दोहराना है, मैं सभी से सुरक्षा नियमों का पालन करने का आग्रह करता हूं क्योंकि हमारी सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है।”

Advertisement

सप्ताह के दौरान रूद्रपुर के चारों ओर बाइक रैली निकाली गई जिसमें हिन्दुस्तान जिंक के कर्मचारियों, व्यापारिक भागीदारों और संचालित प्रोजेक्ट के आसपास के लोगों ने अच्छी संख्या में शिरकत की।
अतिथियों के रूप में उधमसिंह नगर के एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी, एसपी (अपराध व यातायात) चंद्रशेखर, सीओ पंतनगर यातायात तपेश कुमार और एआरटीओ विपिन सिंह ने हिस्सा लेकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। बाइक रैली का सभी ने समर्थन कर लोगों को प्रेरित किया। रैली का समापन आरटीओ कार्यालय में हुआ। इसके अतिरिक्त कंपनी की यूनिफॉर्म ने एसएसपी डॉ. मंजूनाथ को प्रभावित किया क्योंकि यह कंपनी द्वारा अपनाए गए सेफ्टी फर्स्ट अप्रोच का प्रतिनिधित्व करती है।

Advertisement

सरकारी अधिकारियों की मदद से कंपनी बड़ी संख्या में जमीनी स्तर पर काम कर लाभार्थियों तक पहुंच रही है। हिन्दुस्तान जिंक के व्यापारिक भागीदारों ने एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया जिसमें सड़क सुरक्षा उपायों की विस्तृत श्रंृखला से जनता को जागरूक किया जैसे हेलमेट पहनना, सीट बेल्ट बांधना, शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाना, गति सीमा से अधिक गति पर गाड़ी नहीं चलाना, यातायात नियमों और लाइट का कभी उल्लंघन नहीं करना आदि शामिल थे।

सड़क सुरक्षा सप्ताह हिन्दुस्तान जिंक द्वारा बढ़ाई गई पहल में से एक है क्योंकि उन्होंने जीरो हार्म का दृष्टिकोण अपनाया है। हिन्दुस्तान जिंक वेदांता ग्रुप की कंपनी है और देश की एकमात्र सीसा, जस्ता और चांदी की एकीकृत उत्पादक है। इसे एसएंडपी ग्लोबल कॉर्पोरेट रिसपांसिबलिटी असेसमेंट द्वारा पर्यावरण, सामाजिक और प्रशासनिक तौर पर वैश्विक स्तर पर तीसरी और एशिया पेसिफिक स्तर पर पहला स्थान दिया गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

फिल्म स्टार, दिल्ली भाजपा के लोकप्रिय सांसद मनोज तिवारी ने इंडियन वैद्य के आगामी कार्यक्रम के लिए दी शुभकामना –

pahaadconnection

5.10 ग्राम स्मैक के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

pahaadconnection

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण के निर्माण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया

pahaadconnection

Leave a Comment