Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsजीवनशैलीस्वास्थ्य और फिटनेस

रोजाना आंवले का जूस पीने से त्वचा और बाल संबंधित अनेक समस्याएं होगी दूर, जाने विस्तार से

आंवले
Advertisement

विंटर सीजन में आंवले का रस सेहत के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है। खास करके त्वचा और बालों के लिए ज्यादा फायदे देता है। आप भी इस बारे में विस्तार से जाने।

        विंटर सीजन में त्वचा और बालों से जुड़ी बहुत सी समस्याएं देखने को मिलती है। बाल शुष्क हो जाते हैं। साथ ही बाल झड़ने की समस्या भी देखने को मिलती है। त्वचा पर भी ड्राइनेस आ जाती है। इन सभी के लिए आंवला का सेवन फायदेमंद होता है। बहुत से लोग आंवले का जूस बनाकर पीते हैं। आंवला विटामिन सी से भरपूर होता है। इसलिए इसका सेवन त्वचा और बालों को फायदे देता है। इसके अलावा सेहत के लिए भी आंवले का जूस फायदेमंद होता है। अगर आप घर पर ही आंवले का रस बनाकर पीते हैं तो यह आपके लिए ज्यादा लाभकारी होता है। आइए जानते हैं कि आंवले का रस कैसे बनाया जा सकता है।
आंवले को कद्दूकस कर लें। अब एक गिलास में पानी लें इस पानी में आंवले को डालें। इसमें थोड़ा नमक भी डाल दें। इसे आधे घंटे तक ढक कर रख दें। उसके बाद पानी को छान लें। अब इस जूस का सेवन आप कर सकते हैं। रोजाना आंवले का जूस पीने से पाचन तंत्र में सुधार होता है। साथ ही त्वचा और बालों के टेक्सचर में भी सुधार होता है। झड़ते बालों की समस्या में भी राहत मिलती है। आंवले का जूस पीना डायबिटीज के पेशेंट के लिए भी लाभकारी होता है। इसलिए विंटर सीजन में आप भी आंवले के जूस को अपने डाइट में जरूर शामिल करें। इससे आपको बहुत से फायदे मिलेंगे।
Advertisement

Related posts

मुख्य सचिव ने की केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा

pahaadconnection

प्रदेश सरकार का संकल्प 2023 के अंत तक सैन्य धाम का निर्माण कार्य करेंगे पूर्ण।

pahaadconnection

16 परियोजनाओं में आवंटन किये जाने हैं लगभग 14200 आवास : प्रेमचंद अग्रवाल

pahaadconnection

Leave a Comment