Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के बजट पर दुनिया की निगाहें

नरेंद्र मोदी
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि संसद बजट सत्र से पहले अर्थव्यवस्था की दुनिया की जानी-मानी आवाजें देश के लिए सकारात्मक संदेश ला रही हैं और इस वित्तीय वर्ष के बजट पर ना सिर्फ भारत की, बल्कि दुनियाभर की निगाहें हैं। संसद के बजट सत्र के पहले दिन मीडिया से रू-ब-रू होते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बजट सत्र में सरकार और विपक्ष के बीच तकरार होगी लेकिन साथ ही उन्होंने उम्मीद भी जताई कि इस दौरान विपक्षी सदस्य तैयारी के साथ तकरीर भी करेंगे।

 

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज बजट सत्र शुरू हो रहा है और प्रारंभ में ही अर्थ जगत के…जिनकी आवाजों की मान्यता होती है… वैसी आवाजें चारों तरफ से सकारात्मक संदेश लेकर आ रही हैं…आशा की किरण लेकर आ रही है… उमंग का आगाज़ लेकर आ रही हैं…।”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का अवसर विशेष है क्योंकि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का यह पहला अभिभाषण है। उन्होंने कहा, ‘‘राष्ट्रपति जी का अभिभाषण भारत के संविधान का गौरव है, भारत की संसदीय प्रणाली का गौरव है और विशेष रूप से आज नारी सम्मान का भी अवसर है।

Advertisement

 

दूर-सुदूर जंगलों मे जीवन बसर करने वाले हमारे देश की महान आदिवासी परंपरा के सम्मान का भी अवसर आया है।” प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की वित्त मंत्री भी महिला हैं और वह बुधवार को एक और बजट लेकर देश के सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आज की वैश्विक परिस्थिति में भारत के बजट की तरफ न सिर्फ भारत का बल्कि पूरे विश्व का ध्यान है। विश्व की डावांडोल आर्थिक परिस्थिति में भारत का बजट भारत के सामान्य जन की आशा और आकांक्षाओं को तो पूरा करने का प्रयास करेगा ही, लेकिन विश्व जो आशा की किरण देख रहा है…उन अपेक्षाओं को पूरा करने का भी प्रयास करेगा।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजनीति : उत्तराखंड में कांग्रेस, सपा और वाम दलों ने मिलाया हाथ, पढ़ें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष महारा ने क्या कहा

pahaadconnection

पूर्व मुख्यमंत्री स्वामी की 10वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित

pahaadconnection

मसल्स को मजबूत करेगी पीली सरसों : मसालों और तेल में करें इस्तेमाल दूर भगाएं बीमारियां

pahaadconnection

Leave a Comment