Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

भारत जोड़ो यात्रा का समापन

भारत जोड़ो यात्रा
Advertisement

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान कड़ाके की ठंड में टी-शर्ट पहनकर पदयात्रा करके देशभर में बहस छेड़ने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कश्मीर की हाड़ कंपा देने वाली ठंड में ‘फेरन’ पहना। भारी बर्फबारी के बीच पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को सुबह अपनी ट्रेडमार्क सफेद रंग की टी-शर्ट पर बिना बाजू की जैकेट पहने हुए देखा गया।

इसके बाद वह फेरन पहने नजर आए। फेरन पारंपरिक रूप से कश्मीरियों द्वारा पहने जाने वाला, गले से पैर तक लंबा परिधान होता है। यहां मौलाना आजाद रोड पर प्रदेश कांग्रेस समिति के मुख्यालय में एक कार्यक्रम में भाग लेने के तुरंत बाद गांधी को शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम जाते वक्त ग्रे रंग का फेरन पहने हुए देखा गया।

गांधी की सफेद रंग की टी-शर्ट उस वक्त चर्चा में आई थी जब यात्रा ने कड़ाके की ठंड में दिल्ली में प्रवेश किया था। उनके समर्थकों ने उनके संयम की तारीफ की थी जबकि विरोधियों ने आलोचना की थी। वहीं, गांधी ने कहा था कि उन्होंने मध्य प्रदेश में ‘‘फटे हुए कपड़ों में ठिठुरती” तीन लड़कियों से मिलने के बाद पदयात्रा के दौरान केवल टी-शर्ट पहनने का फैसला किया।

Advertisement

कांग्रेस नेता ने कहा था कि तभी उन्होंने फैसला कर लिया था कि वह तब तक स्वेटर नहीं पहनेंगे जब तक कि उन्हें ठिठुरन नहीं होती। बनिहाल से काजीगुंड तक राहुल गांधी के साथ पदयात्रा करने वाले जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को भी ऐसी ही टी-शर्ट पहने हुए देखा गया जबकि उनके आसपास मौजूद हर व्यक्ति स्वेटर-जैकेट पहने हुए था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत सरकार के मंत्री डाॅ. मुंजपरा महेंद्र भाई ने इंडियन वैद्य संस्था के आगामी इंडिया हेम्प ऐक्सपो 2023 को दी शुभकामना-

pahaadconnection

YouTube ने घोषणा की है वह अपने टीवी सब्सक्रिप्शन की कीमत $72.99 प्रति माह कर रहा है

pahaadconnection

मीनोपॉज यानी बढ़ती उम्र में हार्मोनल असंतुलनः डॉ. सुजाता संजय

pahaadconnection

Leave a Comment