Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेश

ऐतिहासिक, आधुनिक और काल्पनिक थीम पर आयोजित होगा डेजर्ट फेस्टीवल

डेजर्ट फेस्टीवल
Advertisement

नई दिल्ली। पर्यटन विभाग, राजस्थान व जैसलमेर जिला प्रशासन की ओर से जैसलमेर में चार दिवसीय डेजर्ट फेस्टीवल 2 से 5 फरवरी 2023 को आयोजित किया जाएगा। मरू महोत्सव के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित होगी।

ऐतिहासिक, आधुनिक और काल्पनिक थीम पर आधारित इस फेस्टीवल की दो तारीख को औपचारिक शुरुआत पोखरण से होगी वहीं डेजर्ट फेस्टीवल का आधिकारिक शुभारमम्भ तीन फरवरी को जैसलमेर में होगा।
कोरोना काल के बाद आयोजित किए जा रहे इस फेस्टीवल में सेलिब्रिटी नाइट मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेंगे। जैसलमेर डेजर्ट फेस्टीवल में सलीम सुलेमान का लाइव कॉन्सर्ट, रघु दीक्षित व अतरंगी लाइव परफाॅरमेन्स और अंकित तिवारी, षणमुखा प्रिया व इंडियन आइडल फेम सलमान देंगे लाइव प्रोग्राम । अन्तर्राष्ट्रीय मानचित्र पर ख्याति अर्जित कर चुके जग विख्यात मरू महोत्सव-2023 को भव्य और अधिक बेहतर बनाने के लिए जिला कलक्टर टीना डाबी ने पहली बार मरू महोत्सव के आयोजन से एक माह पूर्व अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार हो , जिससे यहां आने वाले पर्यटक अपनी ट्रेवलिंग को प्लान कर सकें। इस बार फेस्टीवल की थीम ऐतिहासिक, आधुनिक और काल्पनिक इसलिए रखी गई है क्योंकि जैसलमेर का समृद्ध इतिहास है। आज के परिपेक्ष्य में यह फेस्टीवल आयोजित हो रहा है,ऐसे में पर्यटकों के लिए तमाम वर्तमान जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा और काल्पनिक इसलिए की इस फेस्टीवल में यहां आने वाला प्रत्येक व्यक्ति कल्पना लोक में खोजाएगा और अपनी यादों में फेस्टीवल को संजो कर रखेगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि डेजर्ट फेस्टीवल पर्यटकों सहित स्थानीय नागरिकों के लिए भी खासा महत्व रखता है। इस नवाचार से मरू महोत्सव में आने वाले देशी-विदेशी सैलानियों को सोशल मीडिया के साथ ही विभिन्न प्लेटफॉर्मों के माध्यम से मरू महोत्सव के कार्यक्रमों की समय पर जानकारी मिलने से महोत्सव को देखने के लिए अधिक से अधिक सैलानी आएगे। होटल एवं पर्यटन व्यवसाय से जुड़े पदाधिकारियों से भी मेले में पूरा सहयोग देने की आवश्यकता जताई। यह मेला प्रशासनिक न होकर मरू प्रदेश वासियों एवं पर्यटकों का हो उसी भावना से जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग अमलीजामा पहनाएंगा। एडवेन्चर ट्यूरिज्म को बढ़ावा देते हुए आज सम में कैमल, जीप सफारी आदि के साथ “डा इन विथ जैसलमेर” को प्रमोट करतें हुए हमें पर्यटकों को राजस्थानी एवं जैसलमेरी फूड के माध्यम से आवभगत की जाएगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

वुमन प्रीमीयर लीग- स्मृति मंधाना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान, सबसे महंगी खिलाडी, 3.4 करोड़ में लगी थी बोली

pahaadconnection

राज्यपाल ने की लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष की कार्यप्रणाली की सराहना करते प्रदान किया “वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स” लंदन का एक्सीलेंस अवार्ड

pahaadconnection

एसएसपी देहरादून ने किया पुलिस लाइन का भ्रमण

pahaadconnection

Leave a Comment