Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, अपने जन्मदिन पर सीनियर लीडर थोरात ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस
Advertisement

महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोरात ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, बालासाहेब थोरात ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के साथ काम करने से इनकार कर अपना इस्तीफा पार्टी आलाकमान को दिया है। वहीं दूसरी तरफ अध्यक्ष नाना पटोले ने मीडिया को बताया कि, इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने तो थोरात को उनके जन्मदिन पर अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं।

आलाकमान को लिखा पत्र 

मीडिया सूत्रो ने मुताबिक, इससे पूर्व पार्टी के आलाकमान को बालासाहेब थोरात ने पत्र लिखकर नाना पटोले के खिलाफ शिकायत की थी, और कहा था कि नाना पटोले के साथ काम करना अब मुश्किल हो रहा है। सूत्रो के अनुसार, बालासाहेब थोरात के खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत नासिक विधान परिषद चुनाव के बाद से शुरू हुई थी। जब उनके भांजे सत्यजीत तांबे ने पार्टी के खिलाफ जाकर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा। उसके बाद उन्होंने बीजेपी से समर्थन भी मांगा था। वहीं, सत्यजीत तांबे के पिता और तत्कालीन एमएलसी सुधीर तांबे ने भी कांग्रेस के आधिकारिक उम्मीदवार होने के बावजूद चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। जिससे कांग्रेस पार्टी की जबरदस्त किरकिरी हुई थी।

Advertisement

इस पूरे मामले में बालासाहेब थोराट की चुप्पी को मौन समर्थन के तौर पर देखा गया। हालांकि, थोराट ने सत्यजीत तांबे के चुनावी अभियान में हिस्सा नहीं लिया था। परंतु, सत्यजीत तांबे के मामले में थोरात की खामोशी पार्टी को खल रही थी। कांग्रेस पार्टी सुधीर तांबे और सत्यजीत तांबे को पार्टी से निलंबित कर दिया है। बालासाहेब थोरात का परिवार लंबे समय से कांग्रेसी रहा हैं। थोरात महाराष्ट्र कांग्रेस के सबसे सीनियर लीडर हैं जो आठ बार से लगातार विधायक हैं। परंतु, अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मोरबी ब्रिज हादसा में गुजरात हाईकोर्ट ने मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपये देने का निर्देश दिया

pahaadconnection

फर्जी रजिस्ट्री घोटाले में शामिल एक और अभियुक्त गिरफ्तार

pahaadconnection

विभागों को अपने आन्तरिक विभाजनों को समाप्त कर समन्वय से कार्य करने की नसीहत

pahaadconnection

Leave a Comment