Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

केंद्रीय बजट के जन-समर्थक पहलुओं पर प्रकाश डालें: मोदी ने भाजपा सांसदों से कहा

बजट
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों से अपने निर्वाचन क्षेत्रों में केंद्रीय बजट के जन-समर्थक पहलुओं को उजागर करने का आग्रह किया।

भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि बजट में सभी के लिए कुछ न कुछ है। उन्होंने कहा कि इस पहलू को सभी सार्वजनिक बैठकों और लोगों के साथ बातचीत के दौरान रेखांकित किया जाना चाहिए।

Advertisement

भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा कि मोदी ने विशेष रूप से सांसदों को मध्यम वर्ग और गरीब तबके तक पहुंचने के लिए कहा कि वे कर स्लैब में बदलाव जैसे प्रावधानों से लाभ उठाने के लिए खड़े हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने 1 फरवरी को संशोधित टैक्स स्लैब के साथ बजट पेश किया। अपना नाम नहीं बताने की शर्त पे एक पदाधिकारी ने कहा, “सांसदों ने बजट और आर्थिक नीतियों के लिए प्रधानमंत्री को भी बधाई दी।”

Advertisement

मोदी ने भूकंप से तुर्की और सीरिया में हुई मौतों और तबाही पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि देशों को हर संभव मदद की जा रही है। अधिकारी ने मोदी के हवाले से कहा कि भारत ने बचाव दल भेजा है और अगर जरूरत पड़ी तो और भेजेगा।

मोदी ने 2001 में अपने गृह राज्य गुजरात में आए भूकंप से हुई तबाही के बारे में बात की। “उन्होंने याद किया कि कैसे 2001 में भूकंप के कारण बड़े पैमाने पर विनाश के बाद कच्छ का पुनर्निर्माण किया गया था।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रदेश में नई आपदा ‘‘ब्यूरोक्रेटिक डिजास्टर‘‘ : गरिमा मेहरा दसौनी

pahaadconnection

लकड़ी के ढाबे में लगी आग, दुकान में रखा सिलेंडर भी फटा

pahaadconnection

सूबे में 330 एएनएम की होगी शीघ्र तैनाती : डॉ. धन सिंह रावत

pahaadconnection

Leave a Comment