Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

दिल्ली: मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में ‘आदि महोत्सव 2023’, प्रधानमंत्री मोदी ने किया उद्घाटन

मेजर ध्यानचंद
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (16 फरवरी) दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में मेगा नेशनल ट्राइबल फेस्टिवल ‘आदि महोत्सव’ का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री देश की जनजातीय आबादी के कल्याण के लिए कदम उठाने में सबसे आगे रहे हैं और साथ ही देश की वृद्धि और विकास में उनके योगदान को भी उचित सम्मान देते रहे हैं।

आदि महोत्सव, जो जनजातीय संस्कृति, शिल्प, व्यंजन, वाणिज्य और पारंपरिक कला की भावना का जश्न मनाता है, जनजातीय मामलों के मंत्रालय के तहत जनजातीय सहकारी विपणन विकास संघ लिमिटेड (TRIFED) की एक वार्षिक पहल है।

Advertisement

आदि महोत्सव 2023 का उद्देश्य: इस साल इसका आयोजन 16 से 27 फरवरी तक दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर 200 से अधिक स्टालों में देश भर की जनजातियों की समृद्ध और विविध विरासत को प्रदर्शित करेगा।

महोत्सव में लगभग 1,000 आदिवासी कारीगर भाग लेंगे। चूँकि 2023 को अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष के रूप में मनाया जा रहा है, हस्तशिल्प, हथकरघा, मिट्टी के बर्तन, आभूषण आदि जैसे सामान्य आकर्षणों के साथ, महोत्सव में विशेष ध्यान आदिवासियों द्वारा उगाए गए श्री अन्न को प्रदर्शित करने पर होगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीएम शिवराजसिंह चौहान G-20 के तहत कृषि समूह की पहली बैठक की कराएंगे शुरुआत

pahaadconnection

नौकरशाह के साथ अभद्रता स्वस्थ लोकतंत्र की परम्परा के लिए शुभ संकेत नहीं : करन माहरा

pahaadconnection

अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस : युवा पीढ़ी को नशे से बचाएं

pahaadconnection

Leave a Comment