Pahaad Connection
Breaking Newsजीवनशैलीस्वास्थ्य और फिटनेस

चेहरे की टैनिंग से हो गए हैं परेशान, इन उपायों से त्वचा पर आएगा निखार

टैनिंग
Advertisement

सर्दियां धीरे-धीरे खत्म हो रही है। अब गर्मियों का मौसम है। समर सीजन में भी आपको अपनी त्वचा का खास खयाल रखना होता है। गर्मियों में धूप में ज्यादा समय रहने की वजह से आपकी त्वचा डैमेज हो जाती है। साथ ही इस पर कालापन भी आ जाता है। इसे टैनिंग कहा जाता है। टैनिंग को दूर करने के लिए बहुत से प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन आप नेचुरल तरीके को भी अपना सकते हैं। नेचुरल तरीके से भी आप त्वचा के कालेपन को आगरा जरूर कर सकते हैं। आज हम इसी से जुड़े कुछ खास उपाय आपके लिए लेकर आए हैं।

चेहरे के लिए बेसन का उपयोग तो आपने सुना ही होगा। बेसन का उपयोग करने से त्वचा से जुड़ी अनेक समस्याएं दूर होती है। बेसन में थोड़ा नींबू का रस और हल्दी ऐड करें। सारी चीजों को मिक्स करके चेहरे पर अप्लाई करें। इसे 15-20 मिनट रहने दें। उसके बाद चेहरे को धो लें। इस उपाय को रेगुलरली करने से चेहरे का कालापन दूर होता है। इसके अलावा दही का उपयोग भी फायदेमंद होता है। दो चम्मच दही में एक चम्मच टमाटर का रस डालें। सारी चीजों को मिक्स करके चेहरे पर अप्लाई करें। इसे 20 मिनट तक सूखने दें। उसके बाद चेहरे को धो लें। इस उपाय को भी हफ्ते में तीन बार जरूर करें।

इससे भी चेहरे का कालापन दूर होगा। आप इन सभी उपायों को अपनाकर चेहरे के टैनिंग को आसानी से दूर कर सकते हैं।        दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Advertisement
Advertisement

Related posts

यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने की दिशा में कार्य करें : डीएम

pahaadconnection

“ओवर द टॉप: ओटीटी का मायाजाल” पुस्तक का अनावरण

pahaadconnection

कालेज परिसरों को राजनीति के अखाड़े मे तब्दील करना दुखद : चौहान

pahaadconnection

Leave a Comment