Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअन्यदेश-विदेशसोशल वायरल

माइक्रोसॉफ्ट के तीसरे छंटनी के दौर ने आपूर्ति श्रृंखला, क्लाउड, IoT बिज़ में कर्मचारियों को प्रभावित किया

माइक्रोसॉफ्ट
Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट ने आपूर्ति श्रृंखला, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) से संबंधित भूमिकाओं में कर्मचारियों की छंटनी का तीसरा दौर आयोजित किया है। सीआरएन के मुताबिक, छंटनी की तीसरी लहर इस साल की शुरुआत में माइक्रोसॉफ्ट द्वारा घोषित 10,000 नौकरियों में कटौती का हिस्सा है। रिपोर्ट में कंपनी के हवाले से कहा गया है कि नौकरी में कटौती विभिन्न स्तरों, कार्यों, टीमों और भौगोलिक क्षेत्रों में थी।

रिकॉर्ड के अनुसार, वाशिंगटन राज्य में, तकनीकी दिग्गज ने हाल ही में 689 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया। फरवरी में, Microsoft ने वाशिंगटन राज्य को सूचित किया कि 617 कर्मचारियों को जाने दिया गया। उसी महीने, कंपनी ने कैलिफोर्निया राज्य को सूचित किया कि 108 कर्मचारियों को जाने दिया गया। रिपोर्ट में कहा गया है, “जनवरी में, माइक्रोसॉफ्ट ने वाशिंगटन राज्य को सूचित किया कि 878 कर्मचारियों को काट दिया गया है, जिससे राज्य में कर्मचारियों की कुल संख्या 2,184 हो गई है।”

माइक्रोसॉफ्ट के एक कर्मचारी द्वारा लिंक्डइन पोस्ट के अनुसार, कंपनी ने अपने एआई-संचालित ऑटोमेशन प्रयास प्रोजेक्ट बोनसाई को बंद कर दिया है और टीम को हटा दिया है। एक अन्य प्रमुख उत्पाद प्रबंधक, जिन्होंने माइक्रोसॉफ्ट में 18 से अधिक वर्षों तक काम किया और आपूर्ति श्रृंखला इंजीनियरिंग में उत्पाद प्रबंधकों की एक टीम का नेतृत्व किया, जो माइक्रोसॉफ्ट में क्लाउड और एआई समूह का एक हिस्सा है, ने लिंक्डइन पर लिखा है कि “मेरे समूह का एक महत्वपूर्ण हिस्सा और मैं जाने दिया गया”। माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला ने जनवरी में घोषणा की थी कि कंपनी “बदलाव करेगी जिसके परिणामस्वरूप वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही (तीसरी तिमाही) के अंत तक हमारे कुल कार्यबल में 10,000 नौकरियों की कमी आएगी।” Microsoft के पास वर्तमान में 220,000 से अधिक कर्मचारी हैं, और छंटनी ने इसके लगभग 5 प्रतिशत कार्यबल को प्रभावित किया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्वाभिमान न्याय यात्रा की रूपरेखा तैयार

pahaadconnection

ड्राफ्ट पॉलिसी तैयार कर ली जाए आम जन की राय : मुख्य सचिव

pahaadconnection

ग्राम पंचायत सौड़ा सरौली में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम का आयोजन

pahaadconnection

Leave a Comment