Pahaad Connection
Breaking Newsअन्यसोशल वायरलस्वास्थ्य और फिटनेस

कैंपा कोला की बाजार में शानदार वापसी, रिलायंस ने उतारे 3 नए फ्लेवर

कैंपा कोला
Advertisement

70 के दशक का सबसे बड़ा कोला ब्रांड कैंपा कोला आखिरकार भारतीय बाजारों में वापसी कर रहा है। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस समूह ने स्वदेशी ब्रांड खरीदा और इसे तीन फ्लेवर में लॉन्च किया है। पेप्सी, कोका-कोला और स्प्राइट सहित अन्य शीतल पेय, जिन्होंने इस क्षेत्र में बाजार में उपस्थिति स्थापित की है, कैंपा कोला से प्रतिस्पर्धा का सामना कर सकते हैं।

अंबानी ने इस ब्रांड को प्योर ड्रिंक्स ग्रुप से खरीदा था

रिलायंस के अधिग्रहण के बाद कैंपा कोला एक बार फिर बाजार में अपना दबदबा कायम करने की ओर बढ़ गई है। गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त 2022 में रिलायंस ने कैंपा कोला के अधिग्रहण की घोषणा की थी। अब इसका अधिग्रहण पूरा होने के बाद यह बाजार में पहुंच गया है। रिलायंस ने ब्रांड के लिए दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक्स ग्रुप के साथ करार किया है।

Advertisement

कोला बाजार में रिलायंस की एंट्री
रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक के बाद एक नए क्षेत्रों में प्रवेश करते हुए अपने खुदरा कारोबार का विस्तार कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने कैंपा कोला के साथ कोला बाजार में प्रवेश किया है। उन्होंने कैम्पा कोला ब्रांड को चुना, जो 70 के दशक में टॉप पर था. लगभग 22 करोड़ रुपए में प्योर ड्रिंक्स ग्रुप से डील कर इसे अपना बना लिया है।

‘द ग्रेट इंडियन टेस्ट’ स्लोगन की चर्चा
कैम्पा कोला स्पार्कलिंग पेय श्रेणी में भारत का अपना ब्रांड है। पेय निर्माता प्योर ड्रिंक्स ग्रुप 1949 से 1970 के दशक के प्रारंभ तक भारत में कोका-कोला का एकमात्र वितरक था। प्योर ड्रिंक्स ने अपना खुद का ब्रांड कैम्पा कोला लॉन्च किया और जल्द ही कोका-कोला और पेप्सी के देश से बाहर निकलने के बाद इस क्षेत्र में शीर्ष ब्रांड बन गया। कंपनी ने कैम्पा ऑरेंज नामक एक नारंगी शीतल पेय लॉन्च करके अपने कारोबार का विस्तार किया था। इसका नारा ‘द ग्रेट इंडियन टेस्ट’ उस समय बहुत लोकप्रिय हुआ था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चार किमी सुरंग निर्माण के बाद पौड़ी शहर में जाम की समस्या का हो जाएगा समाधान

pahaadconnection

अतिवृष्टि से उत्पन्न स्थिति पर उच्च अधिकारों के साथ बैठक

pahaadconnection

प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कर दी मुख्यमंत्री धामी को बधाई

pahaadconnection

Leave a Comment