Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअन्यसोशल वायरल

भारत में तीन लाख नई नौकरियां देगी Apple! रिटेल स्टोर्स पर रखेगी नजर

भारत
Advertisement

आईफोन बनाने वाली कंपनी ऐप्पल भारत पर अपना फोकस बढ़ा रही है। इसके साथ ही वह वित्त वर्ष 2026 तक भारत में तीन लाख नौकरियां दे सकती है। इनमें से लगभग एक तिहाई नौकरियां प्रत्यक्ष होंगी, जबकि दो लाख अप्रत्यक्ष होंगी। वित्त वर्ष 2024 में 1.20 लाख नौकरियां सृजित होने की उम्मीद है। इसमें 80,000 अप्रत्यक्ष और 40,000 प्रत्यक्ष रोजगार हो सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक सबसे ज्यादा नौकरियां कंस्ट्रक्शन सेक्टर में मिलेंगी। इसके बाद रिटेल सेक्टर में भी कुछ नौकरियां सृजित होंगी। कार्तिक नारायण, सीईओ-स्टाफिंग, टीमलीज सर्विसेज ने कहा, “हम पहले से ही एप्पल के ठेकेदारों से निर्माण कार्यों में वृद्धि देख रहे हैं। जैसा कि कंपनी अतिरिक्त संयंत्रों, कारखानों की योजना बना रही है, अगले 36 महीनों में अतिरिक्त 1 लाख प्रत्यक्ष रोजगार सृजित होंगे।

कंपनी का फोकस रिटेल स्टोर्स पर रहेगा
कंपनी की योजना भारत में रिटेल स्टोर्स पर फोकस करने की है। एक मुंबई और एक दिल्ली में होगी। उसके बाद कुछ शहरों में फ्रेंचाइजी स्टोर भी खोले जाएंगे। ऐसे में प्रति रिटेल स्टोर कम से कम 100-150 नौकरियां सृजित होंगी। फ्लैगशिप स्टोर्स के लिए यह संख्या 700-800 तक जा सकती है, जो ज्यादातर टियर-1 शहरों में केंद्रित होगी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनसुनवाई का आयोजन

pahaadconnection

550 ग्राम गांजा के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

pahaadconnection

वादियों का दीदार करने पहुंचे अभिनेता अनुपम खेर

pahaadconnection

Leave a Comment