Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेशसोशल वायरल

अरबपतियों की लिस्ट में अडानी की एंट्री, जानिए एक दिन में कमाए कितने रुपये

अडानी
Advertisement

दिग्गज बिजनेसमैन गौतम अडानी की एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में एंट्री हो गई है। भले ही उनके शेयरों में गिरावट दर्ज की गई हो, लेकिन अडानी ने एक दिन में एक अरब से अधिक की कमाई की है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी अब फिर से दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इससे पहले वह एक पायदान नीचे गिरकर 22वें नंबर पर पहुंच गए थे। अगर उनकी नेटवर्थ इसी तरह बढ़ती रही तो वह जल्द ही टॉप 20 में आ जाएंगे। अमेरिकी रिसर्च फर्म की हिंडनबर्ग रिपोर्ट से पहले अडानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में दूसरे स्थान पर थे। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद अदानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट आई। इसके साथ ही अडानी की नेटवर्थ में भी गिरावट आई और अडानी शीर्ष 20 अरबपतियों की सूची से बाहर हो गए। अब एक बार फिर अडानी की नेटवर्थ में तेजी देखने को मिल रही है।

अडानी की नेटवर्थ बढ़ी
गौतम अडानी की नेटवर्थ बढ़ी है। अडानी की कुल संपत्ति अब 55.5 अरब डॉलर है। दूसरी ओर, हिंडनबर्ग रिपोर्ट के कारण अडानी को 65.1 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। लेकिन अब अडानी की नेटवर्थ बढ़ी है। वहीं, मुकेश अंबानी को नुकसान हुआ है। अंबानी को एक दिन में 1.45 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है। अमीरों की लिस्ट में अंबानी अब 12वें नंबर पर आ गए हैं। अंबानी की कुल संपत्ति 76.8 अरब डॉलर है। आपको बता दें कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के कई शेयर अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। ग्रुप के कई शेयरों में रोजाना लोअर सर्किट लग रहा है।नंबर वन पर कौन?

बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में पहले स्थान पर हैं। अभी बर्नार्ड अर्नाल्ट की कुल संपत्ति 177 अरब डॉलर है। इससे पहले वह दूसरे नंबर पर थे। एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे। लेकिन वर्तमान में वह अमीर लोगों की सूची में दूसरे स्थान पर है। एलन की नेटवर्थ फिलहाल 169 अरब डॉलर है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ के सदस्यों ने की एसीएस से मुलाकात

pahaadconnection

तीन दिवसीय मेले का रंगारंग समापन

pahaadconnection

कैबिनेट मंत्री अग्रवाल ने दिये परियोजना में हुए कार्यों की जांच के निर्देश

pahaadconnection

Leave a Comment