Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsजीवनशैलीदेश-विदेश

लखनऊ : रोडवेज के 18 हज़ार कर्मियों को मिलेगा अब 11 प्रतिशत ज्यादा महंगाई भत्ता

रोडवेज
Advertisement

उत्तर प्रदेश के 18 हज़ार रोडवेज कर्मचारियों को अब 11 प्रतिशत अधिक महंगाई भत्ता देने की मंजूरी दे दी गयी। रोडवेज कर्मचारियों को अधिक भत्ता देने की मंजूरी सार्वजनिक उद्यम विभाग की अध्यक्षता में गठित इम्पावर्ड कमेटी द्वारा दी गयी है। कमिटी द्वारा अधिक भत्ता देने के निर्णय से अब रोडवेज कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 28 प्रतिशत हो गया है।  कर्मचारियों को यह भत्ता एक जनवरी 2023 से दिया जाएगी। महंगाई भत्ता के बढ़ने के बाद से रोडवेज  कर्मचारियों के  वेतन में आठ हज़ार रूपए तक की बढ़त हो जाएगी।

इस विषय पर जानकारी देते हुए रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री गिरीश चंद्र मिश्र ने बताया कि रोडवेज के कर्मचारियों को अभी तक 17 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा था। जिसको लेकर परिषद की तरफ से राज्यकर्मियों को मिल रहे 38 प्रतिशत महंगाई भत्ते की मांग की उठाई गई थी। परिषद् द्वारा की गयी इस मांग पर कमेटी ने 11 प्रतिशत महंगाई भत्ते को बढ़ने को मंजूर किया है। महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद से कर्मचारियों के वेतन में 2500 से 8000 रुपये तक की प्रतिमाह वृद्घि हो जाएगी । इसके अलावा उत्तर प्रदेश कर्मचारी संघ के मीडिया प्रभारी रजनीश मिश्र ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल के साथ महंगाई भत्ते सहित कई मांगों पर राज्य के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह से मुलाकात की गई थी, उस मुलाकात के चलते ही यह वृद्घि स्वीकृत की गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सातवीं पुण्यतिथि पर याद किए गए डॉक्टर टोलिया

pahaadconnection

हल्द्वानी प्रकरण में संलिप्तता उजागर होने से सामने आया कांग्रेस की चुप्पी का राज : चौहान

pahaadconnection

लद्दाख में बनेगी देश की पहली नाइट स्काई सैंक्चुअरी : एस्ट्रो-टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार का नया प्रोजेक्ट

pahaadconnection

Leave a Comment