Pahaad Connection
Breaking Newsअन्यदेश-विदेशसोशल वायरल

फोनपे ने कहा कि उसने वॉलमार्ट से अतिरिक्त करीब 1,649 करोड़ रुपये की प्राथमिक पूंजी जुटाई है

फोनपे
Advertisement

भारत के सबसे बड़े फिनटेक प्लेटफॉर्मों में से एक फोनपे ने कहा कि उसने 12 अरब डॉलर के प्री-मनी वैल्यूएशन पर वॉलमार्ट से अतिरिक्त 20 करोड़ डॉलर (करीब 1,649 करोड़ रुपये) की प्राथमिक पूंजी जुटाई है। यह नई फंडिंग पिछले साल फोनपे के भारत में डोमिसाइल शिफ्ट होने के बाद 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक की फंडरेजिंग के हिस्से के रूप में आई है। PhonePe ने एक बयान में कहा, इस किश्त के साथ, कंपनी ने कई वैश्विक निवेशकों से 650 मिलियन अमरीकी डालर (लगभग 5,360 करोड़ रुपये) जुटाए हैं।

12 बिलियन अमेरिकी डॉलर का प्री-मनी वैल्यूएशन वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले फोनपे को देश में सबसे मूल्यवान फिनटेक बनाता है, जो भुगतान सेवा प्रदाता रेजरपे को पीछे छोड़ देता है, जिसका अंतिम मूल्य 7.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर था। फोनपे का मुकाबला गूगल पे और पेटीएम से है। बयान में कहा गया है, “कंपनी को और निवेश की उम्मीद है, जिसकी घोषणा उचित समय पर की जाएगी।” “फोनपे ने बीमा, धन प्रबंधन, उधार, स्टॉकब्रोकिंग, ओएनडीसी-आधारित खरीदारी और खाता एग्रीगेटर्स जैसे नए व्यवसायों के निर्माण और विस्तार के लिए इन फंडों को तैनात करने की योजना बनाई है।” धन उगाहने से PhonePe को भारत में UPI भुगतान के लिए विकास की अगली लहर चार्ज करने में मदद मिलेगी, जिसमें UPI लाइट और UPI पर क्रेडिट शामिल है।

धन उगाहने पर बात करते हुए, फोनपे के सीईओ और संस्थापक समीर निगम ने कहा, “हम अपने बहुसंख्यक निवेशक वॉलमार्ट को धन्यवाद देना चाहते हैं, जिन्होंने हमारी लंबी अवधि की आकांक्षाओं के निरंतर समर्थन के लिए। हम अपने विकास के अगले चरण को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि हम पूरे देश में वित्तीय समावेशन को सक्षम करने के साथ-साथ भारतीय उपभोक्ताओं और व्यापारियों के लिए नई पेशकशों का निर्माण करें”। हालांकि, बयान में यह नहीं बताया गया कि वॉलमार्ट की फोनपे में कितनी हिस्सेदारी है।
वॉलमार्ट इंटरनेशनल के अध्यक्ष और सीईओ जूडिथ मैककेना ने कहा: “हम PhonePe के भविष्य को लेकर उत्साहित हैं और हमें विश्वास है कि यह कैसे अपनी पेशकशों का विस्तार करना जारी रखता है और बड़े पैमाने पर भारतीयों के लिए वित्तीय सेवाओं तक पहुंच प्रदान करता है। भारत दुनिया के सबसे डिजिटल, गतिशील और में से एक है। सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाएं हैं, और हमें PhonePe का समर्थन जारी रखने का अवसर पाकर खुशी हो रही है।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

फिल्म निर्माता मुश्ताक नाडियाडवाला का कहना है कि उनके बच्चों को पाकिस्तान में पत्नी द्वारा अवैध रूप से रखा जा रहा है

pahaadconnection

उप निरीक्षक रमेश सिंह सामन्त को दी ससम्मान भावभीनी विदाई

pahaadconnection

उत्तराखण्ड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के कार्यकारी अध्यक्ष ने की राज्यपाल से मुलाकात

pahaadconnection

Leave a Comment