Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेश

आखिर मुकेश अंबानी के पास क्यों नहीं है कोई क्रेडिट कार्ड, न जेब में होते हैं पैसा, खुद बताइए बात, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

मुकेश अंबानी
Advertisement

आखिर मुकेश अंबानी के पास क्यों नहीं है कोई क्रेडिट कार्ड, न जेब में होते हैं पैसा, खुद बताइए बात, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में मशहूर है। ग्लोबल रिच लिस्ट के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी एकमात्र ऐसे भारतीय हैं। जिन्होंने दुनिया के शीर्ष 10 अरबपतियों की सूची में अपनी जगह पक्की की है और ऑन रिपोर्ट में बताया गया है कि आई आर एल प्रमुख ने संपत्ति में 20% की गिरावट के बावजूद 82 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ विश्व स्तर पर नौवां स्थान हासिल कर लिया है इतना ही नहीं उन्होंने लगातार तीसरे साल सबसे धनी एशियाई की किताब भी बरकरार रखा है जिसकी वजह से वह चर्चाओं में बने हुए हैं।

Advertisement
हालांकि, इसके अलावा एक और भी वजह है जिसके चलते सोशल मीडिया पर में छाए हुए हैं। इन दिनों मुकेश अंबानी का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दे की यह वीडियो एक इंटरव्यू का है। जब इंटरव्यू के दौरान मुकेश अंबानी से यह पूछा गया कि आपके लिए पैसे की क्या वैल्यू है। तो उन्होंने जो जवाब दिया वह सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।
मुकेश अंबानी ने बेहद ही शालीनता के साथ कहा की पर्सनली यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि बचपन से लेकर अब तक मैं कभी भी अपने पॉकेट में पैसे नहीं रखता हूं, और ना ही मेरे पास कोई क्रेडिट कार्ड है। उन्होंने बताया कि उनके साथ कोई ना कोई होता है जो कि उनके बदले बिल पेमेंट करता है। उन्होंने आगे यह भी कहा कि पैसा मेरे लिए सिर्फ एक रिपोर्ट से उनका मानना है कि रिसोर्ट के रूप में पैसा कंपनी की जोखिम को उठाने का काम करता है।
Asia के सबसे अमीर शख्स के पास क्रेडिट कार्ड नहीं है यह बात शायद हजम होने वाली नहीं है। वही जिस अंदाज में मुस्कुराते हुए मुकेश अंबानी ने यह बात कही है। उसे देखकर तो सोशल मीडिया यूजर्स भी इस बात पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं एक यूजर ने इस वीडियो पर बेहद मजाकिया अंदाज में कमेंट करते हुए लिखा कि यह तो आपने जैसा है। मैं भी अपने दोस्तों से पे करवाता हूं इस वक्त तो वही एक यूजर ने चुटकी लेते हुए कहा कि अंबानी अब इतने अमीर हो गए हैं कि उनके पास एक ऐसा इंसान है जो कि उनके लिए वॉलेट और पैमेंट करने का काम करता है। इसके अलावा एक यूजर ने यह भी लिखा कि बस मुझे इतना ही अमीर बनना है।
आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के इंटरव्यू का यह वीडियो कई साल पुराना है। हालांकि यह वीडियो स्टॉक एजुकेशन नाम के एक इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर करीब 15 दिन पहले शेयर किया गया है। जो देखते ही देखते वायरल हो गया इस वीडियो पर अब तक 3 मिलियन से ज्यादा दूर जा चुके हैं।
Advertisement

Related posts

आठवें देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आगाज

pahaadconnection

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव : गणेश जोशी

pahaadconnection

सभी विद्यालयों में मनाया जायेगा हरेला पखवाड़ा : डा. धन सिंह रावत

pahaadconnection

Leave a Comment