Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

मोदी के जन्म दिन पर प्रदेश भर मे कार्यक्रम आयोजित करेगी भाजपा : महेंद्र भट्ट

Advertisement

देहरादून 9 सितंबर। भाजपा, प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम  ‘सेवा पखवाड़े’ को प्रदेश में भी व्यापक स्वरूप में मनाने जा रही है। जिसके लिए तय सांगठनिक जिम्मेदारियों के साथ ‘मेरी माटी मेरा देश’ एवम बूथ सशक्तिकरण अभियान को लेकर भी पत्रकार वार्ता में विस्तार से जानकारी दी गई।

पार्टी मुख्यालय में हुई इस पत्रवार्ता में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है और बेहद प्रसन्नता की बात है इसी दिन विश्वकर्मा दिवस भी है। लिहाजा इस बार ‘सेवा पखवाड़े’ की शुरुआत इस दिन हस्तकला से जुड़े व्यक्तियों के कार्यक्रम एव्ं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर सभी जिला मुख्यालयों में प्रदर्शनी के साथ की जाएगी। जिसके संयोजक के तौर पर प्रदेश मंत्री श्री आदित्य चौहान एवं सहसंयोजक राकेश गिरी को जिम्मेदारी दी गई है। इसके उपरांत 18 सितंबर को मैदानी जिलों में विधानसभा स्तर एवम पर्वतीय जिलों में जिला स्तर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। संयोजक प्रदेश उपाध्यक्ष श्री शैलेन्द्र बिष्ट एवम सहसंयोजक युवा मोर्चा अध्यक्ष श्री शशांक रावत की देखरेख में होने वाले इस कार्यक्रम को डेंगू के दृष्टिगत इस बार  ब्लड डोनेसन कैंप व्यापक रूप में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया 19 से 24 सितंबर के मध्य आयुष्मान भव कार्यक्रम के अनुशार ग्राम स्तर पर सभी लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री श्री धन सिंह रावत की देखरेख में होने वाले इस अभियान के संयोजक प्रदेश महामंत्री श्री खिलेंद्र चौधरी एवम सह संयोजक श्री सौरभ थपलियाल को बनाया गया है। इसी दौरान 24 सितंबर को मन की बात कार्यक्रम की जिम्मेदारी संयोजक के तौर पर प्रदेश महामंत्री श्री राजेंद्र बिष्ट एवम सह संयोजक श्री निपेंद्र चौधरी को दी गई है। इस कार्यक्रम के उपरांत बूथ समिति एवं पन्ना प्रमुखों की बैठक सुनिश्चित है जिसमे सभी कार्यकर्ताओं को ओटीपी के माध्यम से बूथ सत्यापन का कार्य पूर्ण करना है। 25 सितंबर को पार्टी के मार्गदर्शक स्वर्गीय पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी की जयंती को बूथ स्तर पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि एवम उनके विचारों को याद कर मनाया जाएगा। जिसके संयोजक प्रदेश उपाध्यक्ष श्री कैलाश शर्मा और सह संयोजक श्रीमती नीरू देवी को बनाया गया है। इसी क्रम में 26 से 1 सितंबर तक बस्ती संपर्क अभियान को सघनता से पूर्ण किया जाएगा। बतौर संयोजक प्रदेश महामंत्री श्री राजेंद्र बिष्ट एवम सह संयोजक श्री समीर आर्य की देखरेख में होने वाले इस कार्यक्रम में सभी बस्तियों में व्यापक जनसंपर्क करते हुए लोगों के साथ भोज करते हुए सरकार एवम पार्टी की उपलब्धियों को बस्ती निवासरत जन जन तक पहुंचाया जाएगा। 2 अक्तूबर को गांधी जयंती के मौके पर सार्वजनिक स्थानों पर विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा । जिसके संयोजक प्रदेश महामंत्री श्री राजेंद्र बिष्ट एवम सह संयोजक श्री समीर आर्य को बनाया गया है । उन्होंने बताया कि केंद्रीय संगठन के निर्देशानुशार सभी कार्यक्रमों की मॉनिटरिंग के लिए संबंधित गतिविधियों को नमो एप और सरल एप पर अपलोड करना भी आवश्यक है । इन सभी कार्यक्रमों में पार्टी पदाधिकारियों के साथ साथ सरकार के सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों एवम तमाम निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को भी अपनी अपनी भागेदारी सुनिश्चित करनी है ।

Advertisement

इसके तहत 24 सितंबर से 8 अक्तूबर तक शक्ति केंद्र स्तर पर एक विस्तारक की नियुक्ति की जायेगी। जिसका प्रमुख कार्य बूथ समिति एवं पन्ना प्रमुखों का ओटीपी के माध्यम से सत्यापन तथा सरल एप पर कार्यकर्ताओं की फोटो अपलोड की जाएगी। इस अभियान का संयोजक प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी को बनाया गया है।

सेवा पखवाड़े के कार्यक्रमों के लिए जिला स्तरीय समिति भी बनाई जाएगी। जिसमे रक्तदान शिविर के लिए संयोजक जिला युवा मोर्चा अध्यक्ष, सह संयोजक जिला मंत्री एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता की कमेटी, आयुष्मान भव कार्यक्रम के लिए संयोजक जिला उपाध्यक्ष एवं सह संयोजक दो वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, प. दीन दयाल उपाध्याय जयंती कार्यक्रम के लिए संयोजक जिला अपाध्यक्ष, सह संयोजक दो वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं बस्ती संपर्क अभियान एवम गांधी जयंती के लिए संयोजक अनुसूचित मोर्चा जिला अध्यक्ष, सह संयोजक दो वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की कमेटी बनाई जाएगी। इसी तरह विधानसभा स्तर पर संयोजक के तौर पर स्थानीय विधायक या 2022 विधानसभा प्रत्याशी और सह संयोजक के रूप में संबंधित विधानसभा के सभी मंडल अध्यक्षों की समिति को जिम्मेदारी दी गई है।

Advertisement

16 सितंबर को मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के जन्मदिन को संगठन प्रदेश भर में युवा संकल्प दिवस के रूप में मनाएगा। जिसके तहत विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से युवा कल्याण के लिए किए उनके ऐतिहासिक कार्यों को जनता के मध्य पहुंचाया जाएगा। चाहे वह देश का कठोरतम नकल कानून लागू करना हो, चाहे नियुक्ति प्रक्रिया को सक्षम संवैधानिक संस्था से कराकर पारदर्शी एवं ईमानदार परीक्षाएं आयोजित करना हो, चाहे एक के बाद एक भर्ती परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर रिकॉर्ड रोजगार देने की बात हो, चाहे स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण एवं आर्थिक सहायता की योजनाओं को लागू करना हो।

प्रदेश अध्यक्ष ने जानकारी दी कि इस कार्यक्रम के तहत बतौर संयोजक प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी, सह संयोजक श्री कैलाश पंत और श्री रमेश चौहान के नेतृत्व 15 अगस्त तक विभिन्न कार्यक्रमों का क्रियान्वहन किया जाएगा । जिसके तहत घर घर से मिट्टी एकत्र करना, प्रत्येक गांव 75 पौधे लगाकर अमृत वाटिका की स्थापना, गांव में सार्वजनिक स्थान पर शिपापठ लगाने समेत पंच प्रण प्रतिज्ञा करवाई जाएगी । जिसके लिए प्रदेश कमेटी के अतिरिक्त जिला एवं मंडल स्तर पर तीन तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा जिसमे महामंत्री संयोजक एवं दो वरिष्ठ कार्यकर्ता सह संयोजक के तौर पर काम करेंगे ।

Advertisement

इन बैठकों में सांसदों की मौजूदगी में विधायकों एवम संगठन के साथ सरकार एवम पार्टी की उपलब्धियों पर चर्चा होगी । साथ संबंधित लोक सभा के सभी मंडलों के अध्यक्ष एवं महामंत्रियों का प्रशिक्षण वर्ग भी संचालित किया जाएगा जिसमे जनता के लिए संचालित योजनाओं एवं जन समस्याओं की चर्चा के साथ कार्यकर्ताओं के सुझावों को संकलित किया जाएगा।

नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत चुनावों की तैयारी के दृष्टिगत अगले सप्ताह सभी क्षेत्रों में पार्टी पर्यवेक्षक प्रवास करेंगे । जिसमे एससी एसटी एवम महिला आरक्षण और सामान्य वर्ग की सभी संभावनाओं पर विचार करते हुए पार्टी के संभावित उम्मीदवार की सूची तैयार की जाएगी।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पर्यावरण सुरक्षा के लिए किया जागरूक

pahaadconnection

कांग्रेस हाईकमान ने उत्तराखंड के भरोसे छोड़ दिया चुनाव

pahaadconnection

विधानसभा उप निर्वाचन की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित

pahaadconnection

Leave a Comment