Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

सडक सुरक्षा सह जागरुकता अभियान के अन्तर्गत कार्यक्रम आयोजित

Advertisement

देहरादून, 11 सितंबर। उत्तराखण्ड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, नैनीताल के के निर्देशों के अनुपालन में जनपद देहरादून में जिला प्रशासन, मुख्य शिक्षा अधिकारी/शिक्षा विभाग, परिवहन विभाग एवं पुलिस विभाग के सहयोग से सडक सुरक्षा सह जागरुकता अभियान के अन्तर्गत कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है, जिसके अर्न्तगत विद्यालय/महाविद्यालयों में, सडक के आस-पास के स्थलों पर जागरूकता शिविर, नुक्कड नाटक, एवं रैली भी आयोजित किये जा रहे हैं, रेडियो कार्यक्रम/प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के माध्यम से आमजन को जागरूक किया जा रहा है तथा सडक सुरक्षा एवं जागरुकता अभियान विषय पर चित्रकला/स्लोगन/निबन्ध प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है।

सड़क सुरक्षा एवं जागरुकता अभियान के अन्तर्गत आज राजकीय  बालिका इण्टर कालेज, राजपुर , देहरादून में सड़क सुरक्षा जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया है। उक्त शिविर में वरिष्ठ सिविल जज/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, देहरादून द्वारा छात्राओं को मोटर वाहन अधिनियम के अर्न्तगत विभिन्न अपराध, वाहन चलाने हेतु आवश्यक दस्तावेजों आदि के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी दी तथा छात्राओं को किशोर न्याय (बालकों की देखरेख एंव संरक्षण) अधिनियम, पोक्सो अधिनियम, किशोर न्याय बोर्ड, बाल कल्याण समिति, भारतीय दण्ड संहिता में वर्णित महिलाओं विरूद्ध अपराध के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी। राजकीय बालिका इण्टर कालेज, राजपुर, देहरादून में सड़क सुरक्षा विषय पर कराये स्लोगन लेखन प्रतियोगिता के विजयताओं के नाम भी घोषित किये गये।

Advertisement

परिवहन निरीक्षक ने छात्राओं को यातायात के नियमों एवं सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तृत जानकारी दी तथा यह भी बताया कि जब भी आप सड़क पर निकले तो दुपहिया वाहन में हेलमेट एवं चारपहिया वाहन में सीट बेल्ट अवश्य लागायें। कार्यक्रम में उमेश्वर रावत ने भी अपने विचार व्यक्त किये। श्री रावत ने छात्राओं का आह्वान किया कि आप कभी भी क्षमता से अधिक सवारी बिठाने वाले वाहन में यात्रा न करें। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती शिवानी द्वारा किया गया।

इस अवसर पर कॉलेज की प्रधानाचार्या श्रीमती प्रेमलता बौडाई ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया हैं। इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से सुनीता सिंह, परिवहन निरीक्षक प्रदीप कुमार,  उमेश्वर रावत, अरूण कुमार एवं पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी/कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

जोशीमठ पहुँचे 14 सदस्यीय दल से भट्ट ने लिया फीड बैक

pahaadconnection

पौड़ी जनपद में भी घर-घर जाकर मतदान कराने की प्रक्रिया शुरू

pahaadconnection

प्रधानमंत्री ने किया महतारी वंदन योजना का शुभारंभ

pahaadconnection

Leave a Comment