Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

राज्यपाल ने प्रदान की 586 छात्र-छात्राओं को डिग्रियां

Advertisement

देहरादून 12 सितंबर। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने मंगलवार को इक्फाई विश्वविद्यालय, देहरादून के 10वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। दीक्षांत समारोह में उन्होंने उत्तीर्ण हुए 586 छात्र-छात्राओं को डिग्रियां एवं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 28 छात्र-छात्राओं को मेडल प्रदान किए।

अपने संबोधन में राज्यपाल ने पासआउट हुए छात्रों को बधाई एवं उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि भारत की युवा शक्ति हमारी सबसे बड़ी ताकत है। दुनिया में सबसे अधिक युवा शक्ति हमारे देश में हैं। युवाओं को अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए सर्वश्रेष्ठ भारत के निर्माण में अपना अहम योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि अमृतकाल के इस दौर में युवाओं की सफलताएं देश एवं प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाली हैं।

Advertisement

राज्यपाल ने छात्रों का आह्वान करते हुए कहा कि समाज में वंचितों एवं पिछड़े वर्ग के लोगों की हमेशा सहायता करें। समाज और राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें। आप सभी छात्र एक नेतृत्वकर्ता के रूप में अन्य लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। आप सभी के संकल्प इस प्रकार हों जो देश की प्रगति और खुशहाली के काम आ सके। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में नवाचार, अनुसंधान विकास के माध्यम से समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास करें।

दीक्षांत समारोह में इक्फाई विश्वविद्यालय के कुलाधिपति डॉ. उदय बी देसाई ने सभी डिग्रीधारकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन हम सभी के सामने गंभीर चुनौती है जिसके खतरों से निपटने के लिए सभी को गंभीरता से विचार किए जाने की जरूरत है। कुलपति डॉ. रामकरन सिंह ने विश्वविद्यालय की उपलब्धियों के बारे में बताया। दीक्षांत समारोह में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. आर सी रमोला ने उपस्थित लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष, शिक्षक व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहीं।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

साम्प्रदायिकता नहीं सद्भाव है भारत की संस्कृति

pahaadconnection

घर से स्कूल के लिए निकली बच्चियां घूमने के मकसद से पहुंच गयी सहारनपुर

pahaadconnection

अगर आप भी कब्ज की समस्या से परेशान है तो घर पर ही यह उपाय करें

pahaadconnection

Leave a Comment