Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

मुख्य चिकित्साधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Advertisement

देहरादून। महानगर देहरादून में डेंगू के बढते मामलों को देख महानगर अनुसूचित विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष लक्की राणा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्य चिकित्साधिकारी देहरादून को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से लक्की राणा ने बताया कि महानगर देहरादून को डेंगू महामारी ने अपनी चपेट में ले लिया है, जिससे प्रतिदिन डेगूं के मरीज शहर में बढते जा रहे हैं, जो कि बहुत ही चिन्ता का विषय है। जानकारी के मुताबिक देहरादून के अन्तर्गत विभिन्न अस्पतालों द्वारा डेंगू से पीडित मरीजों की  (प्लेटलेटस) की गलत रिपोर्ट दी जा रही है, जिससे मरीजों के परिजनों के साथ-साथ शहर के आम लोगो में भी डर का माहौल बना दिया है।

Advertisement

लक्की राणा ने कहा कि कई अस्पतालों की लैब में कम प्लेटलेटस की रिपोर्ट मरीज को बताई जा रही हैं, जबकि अन्य लैब द्वारा उसी मरीज की रिपोर्ट में अधिकतम प्लेटलेटस बता रही है। एैसी स्थिति में अस्पतालों द्वारा डेगूं मरीज के परिजनों पर मानसिक एवं आर्थिक तनाव का महौल बनाया जा रहा है, मरीजों के साथ जनबूझकर ऐसा खिलवाड कर डराकर अस्पतालों में भर्ती कर सरासर ठगी की जा रही है, और मरीजों की जान जोखिम में डालकर पैसा ऐठा जा रहा है।

कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाचिकित्सा अधिकारी से मांग की कि देहरादून के समस्त अस्पतालों और लैबों की जांच कर कार्यवाही की जाए। जिससे मरीजों के साथ हो रहे खिलवाड को बन्द किया जा सके। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने मांगे उठायी की सभी अस्पतालों में लैबों की ठोस जांच कराई जाए एवं सभी डेंगू मरीजों की रिपोर्ट की क्राॅस जांच करायी जाए। दोषी अस्पतालों व लैबो के खिलाफ ठोस कार्यवाही कर दण्डित किया जाए, जिन मरीजों की रिपोर्ट एवं इलाज में त्रुटी हुई है उनकी जांच कर उनके आर्थिक नुकसान की भरपाई अस्पताल प्रशासन से कराई जाए, ऐसी गलतियां दौबारा न हो उनके लिए ठोस नीति बनाई जाए। महानगर अनुसूचित विभाग के अध्यक्ष लक्की राणा ने कहा कि अगर अतिशीघ्र जिला चिकित्साधिकारी की और से कार्यवाही नही हुयी तो महानगर कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग देहरादून धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगी। ज्ञापन देने वालो में लक्की राणा के साथ महानगर अध्यक्ष संजय गौतम, संगठन मंत्री दीपक पंवार, अशोक कुमार, शिवराम, महानगर उपाध्यक्ष अभिषेक तिवारी, विजय प्रसाद भट्टराई, अभिषेक तिवारी, प्रेम सिंह, प्रवीण, मदन लाल ढिंगिया, इस्लाम, फहीम, ब्रह्मपाल आदि मौजूद रहे।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजभवन में होली मिलन कार्यक्रम आयोजित

pahaadconnection

हिंसा से जुड़े 25 उपद्रवियों का पुलिस ने कराया मेडिकल

pahaadconnection

सेब उत्पादकों का तीन दिवसीय भ्रमण प्रशिक्षण दल रवाना

pahaadconnection

Leave a Comment