Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेश

नेहरू युवा केन्द्र देहरादून ने किया मेरी माटी मेरा देश कलश या़त्रा

Advertisement

एस.के.एम. न्यूज़ सर्विस

देहरादून। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में नेहरू युवा केन्द्र देहरादून (युवा कार्यक्रम एवं खेल मत्रालय भारत सरकार) के तत्वाधान में जन भागीदारी से जन आदोलन द्वारा मिट्टी को नमन-वीरों का बंदन के अंतर्गत क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों के सहयोग से सीडी बडकोटी में कलश यात्रा का आयोजन किया गया। कलश यात्रा की अगुवाई सामाजिक कार्यक्रता अवधेश कुमार शर्मा युवा क्लबों के सदस्यों द्वारा किया गया। क्षेत्रीय जनता युवाओं ने बढचढ कर हिस्सा लेते हुए कलश यात्रा के माध्यम से सभी ने घर-घर जाकर मेरी माटी मेरा देश के  विषय में बताया और मिटृी एवं चावल एकत्रित किए।

Advertisement

अवधेश शर्मा ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोटी द्वारा पूर्व स्वतंत्रता दिवस पर कहें गए पंच प्रण के अंतर्गत 1 से 30 सितम्बर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में प्रत्येक गांव /वार्ड के हर घर से मिट्टी एवं चावल इकटृे किये जायेंगे जो स्वतंत्रता संग्राम के वीर शहीदों व गुमनाम नायकों की याद में बनाई जा रही अमृत वाटिका में श्र्रदांजलि के रूप में समर्पित होगी।

अविनाश कुमार सिह, जिला युवा अधिकारी ने कहा कि ग्राम स्तर से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम का ब्लॉक, जिला व राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली के कर्तव्य पथ पर समापन होगा जहॉ देशभर के 7500 ब्लॉक से कलशों में लाई गई मिट्टी से इंडिया गेट पर वार मेमोरियल के पास वीर शहीदों को श्रद्वांजलि स्वरूप वाटिका बनाई जाय।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्व वृद्धि के लिए सभी विभाग सजगता से कार्य करें : सीएम

pahaadconnection

विधायकों के प्रोटोकॉल उल्लंघन से स्पीकर नाराज

pahaadconnection

शिष्टमंडल ने की सीएम से मुलाकत, किसानों की समस्याओं से कराया अवगत

pahaadconnection

Leave a Comment