Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेश

महाराज ने बस संचालन के लिए हिमाचल के परिवहन मंत्री से किया अनुरोध

Advertisement

एस.के.एम. न्यूज़ सर्विस

देहरादून। हनोल स्थित महासू मंदिर में देव दर्शनों के लिए जागरा (देवनायणी) राजकीय मेला पर्व पर उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों सहित के सीमावर्ती राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए राज्य सरकार आयोजन के बेहतर प्रबंधन में लगी है। हम सभी को सदभाव के साथ जांगड़े को सम्पन्न करवाने में अपना सहयोग देना चाहिए।

Advertisement

उक्त बात प्रदेश के संस्कृति, धर्मस्व, पर्यटन, सिंचाई, लोक निर्माण, पंचायतीराज, ग्रामीण निर्माण एवं जलागम, मंत्री सतपाल महाराज ने हनोल स्थित महासू मंदिर एवं दसऊ स्थित चालदा महाराज मंदिर परिसर में जागरा (देवनायणी) राजकीय मेला पर्व की तैयारियां को लेकर कही। उन्होंने कहा कि जौनसार बाबर के प्रमुख तीर्थ स्थल हनोल मंदिर में पूजा दर्शन के लिए हर वर्ष जांगड़े में हिमाचल से हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। इसलिए उन्होंने हिमाचल से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए हिमाचल के उपमुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री मुकेश अग्निहोत्री को पत्र लिखकर 18 सितंबर को  हनोल मंदिर और 19 सितंबर को चलदा महाराज दसऊ में जांगड़ा देवनायणी राजकीय मेल पर्व पर शिमला से हनोल तथा रोडू से हलोल के लिए रोडवेज बसों के संचालन का अनुरोध किया है।

संस्कृति एवं धर्मस्व मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि हनोल स्थित महासू मंदिर में मंदिर समिति के द्वारा भण्डारे का आयोजन किया जाएगा जबकि 19 सितम्बर को दसऊ स्थित चालदा महाराज मंदिर परिसर में मानव उत्थान सेवा समिति के द्वारा भण्डारे का आयोजन होगा।

Advertisement

श्री महाराज ने बताया कि उन्होंने जिलाधिकारी से जांगड़ा (देवनायणी) राजकीय मेला पर्व पर देहरादून के चकराता व कालसी के साथ-साथ उत्तरकाशी जनपद के मोरी और पुरोला ब्लाक में अवकाश घोषित करने के भी निर्देश दिये हैं।

 

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्किन से जुड़ी अनेक समस्याओं को दूर करने के लिए इस खास तरीके से करें करी पत्ते का प्रयोग

pahaadconnection

प्रधानमंत्री ने अरूणाचल प्रदेश में 254 4जी मोबाइल टावरों की स्थापना पर प्रसन्नता व्यक्त की

pahaadconnection

संस्कृत शिक्षा को उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत समाहित किए जाने के संबंध में बैठक आयोजित

pahaadconnection

Leave a Comment