Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के 37 कैडेटों ने एनडीए की लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की

Advertisement

देहरादून, 28 सितम्बर। सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के 37 कैडेटों ने यूपीएससी एनडीए लिखित परीक्षा 2023 (152 एनडीए कोर्स 114 आईएनए कोर्स के लिए) उत्तीर्ण की है, जो भारत के सभी 33 सैनिक स्कूलों में सबसे अधिक संख्या है।

सैनिक स्कूल घोड़ाखाल एक संरचित और कठोर ढांचा प्रदान कर रहा है जो युवा उम्मीदवारों को सेना में करियर के लिए तैयार करता है। सैनिक स्कूल घोड़ाखाल अपनी स्थापना के बाद से ही एनडीए प्रविष्टियों में महत्वपूर्ण योगदान देता रहा है। सैनिक स्कूल घोड़ाखाल 9 बार रक्षा मंत्री ट्रॉफी का गौरव प्राप्त कर चुका है और जल्द ही इसके खाते में 10वीं ट्रॉफी होगी। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष के पिछले बैच के 29 कैडेटों ने भी परीक्षा उत्तीर्ण की, जिससे कुल 66 कैडेट हो गए।

Advertisement

सैनिक स्कूलों का प्राथमिक उद्देश्य छात्रों को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनए) में प्रवेश के लिए शैक्षणिक, मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार करना है। सैनिक स्कूल भारतीय सशस्त्र बलों के भावी नेताओं को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के प्रधानाचार्य ग्रुप कैप्टन वीएस डंगवाल ने सभी योग्य कैडेटों को उनकी शानदार उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई दी। उन्होंने भारत के सम्मानित रक्षा बलों का हिस्सा बनने के अपने अंतिम लक्ष्य का पीछा करते हुए केंद्रित और दृढ़ रहने के महत्व पर जोर दिया। “यात्रा यहीं समाप्त नहीं होती है,” उन्होंने कहा, “और हम इन उल्लेखनीय युवा व्यक्तियों के साथ खड़े हैं क्योंकि वे उत्कृष्टता की खोज जारी रख रहे हैं।”

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

आसान नहीं होगा समान नागरिकता कानून लागू करना : गरिमा मेहरा दसौनी

pahaadconnection

उतराखंड – देवभूमि के चमोली में भूस्खलन 4 की मौत

pahaadconnection

राज्यपाल, मुख्यमंत्री पहुंचे स्टेडियम, देखी भारत-इंग्लैंड सीरीज

pahaadconnection

Leave a Comment