Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

स्वयंसेवियो ने चलाया स्वच्छता अभियान

Advertisement

डोईवाला। स्वच्छता के लिए श्रमदान कार्यक्रम के तहत पब्लिक इंटर कॉलेज के एनसीसी कैडेटो और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियो ने विद्यालय परिसर और नगर क्षेत्र मे स्वच्छता अभियान चलाया। रैली के माध्यम से छात्र छात्राओ ने  क्षेत्र वासियो को सफाई की महत्ता से अवगत कराया।

शिक्षा विभाग के निर्देश पर विद्यालयो मे एक घंटे का स्वच्छता अभियान चलाया गया। पब्लिक इंटर कॉलेज के एनसीसी और एन एस एस के स्वयंसेवियो ने नगर के कूडे को एकत्र कर उसको कूडे गाड़ी मे डाला। छात्र छात्राओ ने रेलवे स्टेशन पर भी सफाई अभियान चलाया। अभियान मे बीएसएफ के जवानो ने भी अपना सहयोग दिया।

Advertisement

इस अवसर पर स्वयंसेवियो को सम्बोधित करते हुए अधिशासी अधिकारी उतम सिह नेगी ने कहा कि गाँधी जयंती की पूर्व संध्या पर स्वच्छता ही सेवा के तहत श्रमदान कार्यक्रमो के माध्यम से सन्देश दिया गया,जिसमे छात्र छात्राओ ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट मनोज सुनदरियाल ने कहा कि सफाई एक दिन का कार्य नही है इसे अपने जीवन मे दिनचर्या के रूप मे अपनाना होगा। प्रधानाचार्य नरेश कुमार वर्मा ने कहा कि स्वच्छता अभियान की सफलता तभी संभव है जब सब इसे अपनी जिम्मेदारी समझे।

रैली मे आर्य कन्या इंटर कॉलेज के छात्र छात्राओ ने भी अपनी भागीदारी दी। रैली के सफल आयोजन मे एनसीसी अधिकारी रतनेश कुमार  राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी विवेक बधानी वरिष्ठ शिक्षक अश्वनी गुप्ता,ओमप्रकाश काला,तेजवीर सिंह,पूजा जोशी,सुदेश सहगल,वंदना सिंह,श्री पाल,राजेश थपलियाल आदि का सहयोग रहा।

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

वरिष्ठ नागरिको के लिए चलाया जागरूकता अभियान

pahaadconnection

गोपेश्वर-पोखरी सड़क मार्ग पर गिरा विशालकाय पेड़

pahaadconnection

मोदी राज में विश्व में फहरा रही है सनातन धर्म की पताका: महाराज

pahaadconnection

Leave a Comment