Pahaad Connection
Breaking Newsअपराधउत्तराखंड

नाबालिक का अपहरण कर ले जाने वाला अभियुक्त मेरठ से गिरफ्तार

Advertisement

देहरादून, 10 अक्टूबर। विगत 02 माह पूर्व नाबालिक का अपहरण कर ले जाने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने मेरठ से गिरफ्तार कर अपह्रत नाबालिक को सकुशल बरामद कर लिया हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता द्वारा थाना ऋषिकेश में प्रार्थना पत्र दिया गया कि उनकी 17 वर्षीय पुत्री 06 अगस्त की दोपहर 11:00 घर से कही चली गयी, जिसे काफी तलाश करने पर भी उसके संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली। शिकायतकर्ता की शिकायत पर कोतवाली ऋषिकेश में तत्काल मुकदमा अपराध सख्या – 379/2023 धारा 363 आईपीसी पंजीकृत किया गया। नाबालिक युवती की बरामदगी के लिये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह द्वारा प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश को आवश्यक निर्देश देते हुए थाना ऋषिकेश पर पुलिस टीम गठित की गयी।

Advertisement

गठित पुलिस टीम को सीसीटीवी फुटेज, कॉल डिटेल व अपह्रत नाबालिग के दोस्तों से पूछताछ करने पर जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त युवती अरविंद सैनी नाम के युवक के साथ गई है। जिस पर अभियुक्त अरविंद सैनी के विषय में जानकारी जुटाकर उसके परिजनों से पूछताछ की गई तो अरविंद का पूर्व में मेरठ, दिल्ली, हरियाणा एवं अन्य राज्यों में बैग बनाने की फैक्ट्री में काम करना ज्ञात हुआ। पुलिस टीम द्वारा उक्त सभी संभावित स्थानों पर अपहर्ता की तलाश हेतु दबिश दी गयी, पर अभियुक्त व अपहर्ता के संबंध में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई। जिस पर एसएसपी देहरादून द्वारा प्रभारी एसओजी देहात को अपहृता की बरामदगी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। एसओजी देहात की टीम द्वारा सर्विलांस व मुखबिरों के माध्यम से अभियुक्त के संबंध में जानकारी एकत्रित की गयी तथा अन्य माध्यमों से भी लगातार किए गए प्रयासों से उपरोक्त दोनों अपहृता एवं अभियुक्त के मेरठ के ग्राम कुंडा में होने की जानकारी मिली।

पुलिस टीम द्वारा सादे वस्त्रों में ग्राम कुंडा की सभी फैक्ट्रियों में पूछताछ की गई एवं कुंडा गांव के घरों में भी किराएदार बनकर जानकारी हासिल की गई तो पता चला कि उक्त दोनों ग्राम कुंडा में चेन बनाने वाली एक फैक्ट्री में कार्य करते हैं, जहां से पुलिस टीम द्वारा अपहृता को सकुशल बरामद करते हुए अभियुक्त अरविंद कुमार सैनी पुत्र स्वर्गीय श्री धर्मपाल सैनी निवासी ग्राम कूल्हेड़ा पोस्ट नारसन, थाना मंगलौर, रुड़की उत्तराखंड को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री के निर्देश : फरवरी 2024 तक पूरा करें सैन्य धाम निर्माण का कार्य

pahaadconnection

नरेश बंसल को राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष बनाए जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं मे हर्ष की लहर

pahaadconnection

नैनीताल और हरिद्वार के डीएम को अवमानना नोटिस जारी

pahaadconnection

Leave a Comment