Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

पुलिस उपाधीक्षक ने ली सीएलजी सदस्यों की गोष्ठी

Advertisement

रुद्रप्रयाग। पुलिस उपाधीक्षक, रुद्रप्रयाग प्रबोध कुमार घिल्डियाल की अध्यक्षता में कोतवाली रुद्रप्रयाग के सामुदायिक सम्पर्क समूह के सदस्यों के साथ गोष्ठी आयोजित की गयी। गोष्ठी के दौरान विगत में आयोजित गोष्ठी में उठाये गये बिन्दुओं का अनुश्रवण कर पाया कि गत गोष्ठी में उठाये गये अधिकांश बिन्दु जो पुलिस विभाग से सम्बन्धित थे, उनका समाधान निकाल लिया गया है।

अन्य विभागों से सम्बन्धित बिन्दुओं पर भी पुलिस विभाग के स्तर से समन्वय स्थापित कर अपेक्षित कार्यवाही की गयी है। आयोजित हुई गोष्ठी के अवसर पर उपस्थित सदस्यों के सुझाव प्राप्त किये गये, जिनमें उनकी ओर से अवगत कराया गया कि मुख्य बाजार के अतिरिक्त अन्य क्षेत्रों में भी पुलिस की रात्रि गश्त होनी चाहिए। पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा इस बिन्दु पर अपेक्षित कार्यवाही किये जाने हेतु प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। इसके अतिरिक्त बाजार क्षेत्र की नालियों की साफ-सफाई व महीने में एक बार स्वैच्छिक तौर पर सफाई अभियान चलाये जाने का आग्रह किया गया।

Advertisement

इस बिन्दु पर नगर पालिका एवं स्थानीय व्यापार मण्डल के सहयोग से कार्यवाही होने पर सहमति बनी। इसके अतिरिक्त अन्य बिन्दु जैसे कि मुख्य बाजार में पानी की समस्या, नालों के पानी का सड़कों पर बहने इत्यादि के सम्बन्ध में अवगत कराया गया कि इन बिन्दुओं को सम्बन्धित विभागों से साझा किया जायेगा।

इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रयाग ने उपस्थित सभी सदस्यों को अवगत कराया गया कि पुलिस निरन्तर आपके सहयोग से अपना कार्य कर रही है। पुलिस के स्तर से प्रयास है कि स्थानीय व्यापार मण्डल के सहयोग से बाजार की यातायात एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थायें सुव्यवस्थित तरीके से करायी जायें। स्थानीय व्यापार मण्डल का भी पुलिस व्यवस्थाओं में अच्छा सहयोग रहता है।

Advertisement

इस बार की सीलजी गोष्ठी के दौरान यातायात व पार्किंग की कोई समस्या नहीं रखी गयी। सभी के द्वारा प्रचलित यात्रा अवधि में पुलिस व्यवस्थाओं की सराहना की गयी। पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रयाग ने उपस्थित सीएलजी सदस्यों को  साइबर ठगी से बचने के बारे में आगाह किया गया। विशेषकर ऑनलाइन लेन-देन में सतर्कता व जागरुकता बरते जाने के बारे में बताया गया। किसी भी प्रकार के अपराध की सूचना तुरन्त पुलिस को देने की अपेक्षा रखी गयी। गोष्ठी में उठाये गये बिन्दुओं पर अनुपालन की अपेक्षाओं के साथ गोष्ठी का समापन किया गया।

इस अवसर पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग जयपाल सिंह नेगी, चौकी प्रभारी दुर्गाधार योगेश कुमार, उपनिरीक्षक सीमा चौहान, व सीएलजी सदस्यों में अंकुर खन्ना, जिलाध्यक्ष व्यापार मण्डल रुद्रप्रयाग, राय सिंह बिष्ट, अध्यक्ष व्यापार मण्डल रुद्रप्रयाग, चन्द्र मोहन सेमवाल पूर्व व्यापार मण्डल अध्यक्ष रुद्रप्रयाग, सन्तोष सिंह रावत, सभासद नगर पालिका परिषद रुद्रप्रयाग, माधो सिंह नेगी, प्रदीप बगवाड़ी, लक्ष्मण सिंह बिष्ट, परीक्षित सती, त्रिलोचन भट्ट,  राजेन्द्र नौटियाल, दीपक सिंह भण्डारी, हर्षमणि तिवारी, रामपाल कण्डारी, श्रीमती सुशीला नौटियाल, नौशाद, मुकीम अहमद, अर्ब्दुरहीम उपस्थित रहे।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

सम्पूर्ण भारत में 1 जुलाई से लागू हो रहे 3 नये कानून

pahaadconnection

पुलिसकर्मियों को आयुर्वेद व मर्म चिकित्सा पद्वति द्वारा अपने को स्वस्थ रहने के सिखाये गुर

pahaadconnection

अभिनेता रणबीर कपूर लेंगे एक्टिंग से ब्रेक, वजह है बेहद दिलचस्प

pahaadconnection

Leave a Comment