Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंडराजनीति

सरकार बदली और कामकाज का तरीका भी : डाक्टर देवेंद्र भसीन

Advertisement

देहरादून 23 मार्च, भाजपा ने धामी सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर जनाकांक्षाओं की संकल्प पूर्ति का रिपोर्ट कार्ड आज प्रदेश भर में प्रस्तुत किया। वरिष्ठ नेता एवं दायित्वधारी डाक्टर देवेंद्र भसीन ने प्रदेश मीडिया ब्रीफिंग में कहा, हमारे प्रत्याशी और संगठन अपने कामों के साथ जनता के मध्य है। लेकिन जमानत जब्त होने के डर से 3 घोषित उम्मीदवार मैदान में और शेष 2 उम्मीदवारों की घोषणा से भी कांग्रेस बच रही है। साथ ही गोदियाल के नोटिस प्रकरण पर भी स्पष्ट किया, देश में सरकार बदल चुकी है और ईमानदार व्यवस्था में गड़बड़ी का हिसाब तो सबको देना ही होगा।

रिस्पाना पुल के पास स्थित मीडिया सेंटर में आयोजित रूटीन प्रेस ब्रीफिंग में जानकारी देते हुए डाक्टर भसीन ने बताया कि राज्य के सभी 19 जिलों में आज सरकार की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष, कैबिनेट मंत्रियों और वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने कामों एवं उपलब्धियों को जनता के सामने प्रस्तुत किया है । उन्होंने कहा, 24 महीने में 48 बड़ी गारंटियों को हमारी सरकार ने यथार्थ में परिवर्तित किया, ये वो तमाम संकल्प थे जिनका वादा 2022 विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी एवं पार्टी ने जनता से किया था। आज हम विश्वासपूर्वक कह सकते हैं कि जनता से किए अधिकांश संकल्पों को हमारी सरकार ने पूरा किया है और शेष की पूर्ति के लिए निर्णायक रूप से आगे बढ़े हैं। सरकार के कामों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, हमनें सख्त कानून बनाए और ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं, जिनको केंद्र एवं विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा सराहा और अपनाया जा रहा है । हमने समान नागरिक संहिता कानून पास करके सभी प्रदेशवासियों को एक समान कानूनी अधिकार दिया जिसमें मातृशक्ति बुजुर्गों बच्चों युवाओं सभी के जीवन को सुरक्षित और समृद्ध बनाने का प्रयास किया गया है। इसी तरह कठोरतम नकल निरोधक कानून से युवाओं का भविष्य सुरक्षित बनाना, सख्त धर्मांतरण कानून, लैंड जिहाद एवं लव जिहाद के खिलाफ कार्यवाही, मातृशक्ति, राज्य आंदोलनकारी एवं खिलाड़ियों के लिए आरक्षण, 3.54 लाख करोड़ के निवेश एमओयू, पर्यटन एवम जनकल्याण योजनाएं, महिला सशक्तिकरण के लिए लखपति दीदी एवम ऋण योजनाएं और केंद्र के सहयोग से इंफ्रास्ट्रक्चर में चमत्कारिक सुधार, हर घर बिजली, पानी और प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता ऐसे अनेकों कार्य हैं जो हमे जनता का आशीर्वाद दिलाने की गारंटी हैं।

Advertisement

भाजपा प्रत्याशी जनता के बीच, कांग्रेस उम्मीदवार उतारने से डर रही है …….

इस अवसर पर उन्होंने मीडिया की तरफ से पूछे गए विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, मोदी जी के 10 और धामी जी के 2 वर्ष के कामों के आधार पर भाजपा सभी 5 सीटों को रिकॉर्ड मतों से जीतने जा रहे हैं। जिसका एहसास कांग्रेस नेताओं को है तभी जमानत जब्त होने के डर से मैदान में उतरने से भी बच रहे हैं। उन्होंने कटाक्ष किया कि भाजपा के पांचों प्रत्याशी संगठन के साथ के जनता के बीच पहुंच रहे हैं और कांग्रेस के अब तक घोषित 3 उम्मीदवार मीडिया तक ही सीमित हैं और जनता के सामने जाने की हिम्मत नही जुटा पा रहे हैं। शेष दो सीटों का हाल ये है कि कल तक उम्मीदवारी के लिए उनके जो दिग्गज ऐड़ी चोटी का दम लगा रहे थे वो भी अब अपने पुत्र को आगे कर दावेदारी से भाग रहे हैं। हालत यह है कि प्रदेश के पुराने नेताओं को अपने आलाकमान के दावों पर यकीन नही है और उनके आलकमान को अपनी दूसरी पीढ़ी के नेताओं की ईमानदारी पर भरोसा नहीं है।

Advertisement

सरकार बदली और कामकाज का तरीका भी, गड़बड़ी की तो हिसाब देना ही होगा….

उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार गोदियाल के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा, मनमोहन सरकार और कांग्रेस की तत्कालीन महाराष्ट्र सरकार के समय के अधिकांश मामले उन पर लंबित हैं । नोटिस पहले भी आए हैं लेकिन जिक्र वे राजनैतिक लाभ उठाने के लिए चुनावों में ही नोटिस का जिक्र करते हैं । उन्होंने प्रश्न किया, यदि इतनी ही चिंता थी तो क्यों नही ट्रिब्यूनल में पहले ही अपने पक्ष में तथ्य प्रस्तुत कर दोषमुक्त हो जाते। उन्होंने आरोप लगाया, पहले अपनी सरकार में इन मामलों को दबाए रखा, लेकिन अब सरकार बदल चुकी है और व्यवस्था के कामकाज का तरीका भी। लिहाजा इनकम टैक्स की चोरी और सीनाजोरी एक साथ नहीं हो सकती, हिसाब तो देना ही पड़ेगा। इस दौरान पत्रकार ब्रीफिंग में प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान से मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी मानिक निधि शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती मधु भट्ट, श्रीमती सुनीता विद्यार्थी, श्रीमती हनी पाठक प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

साल का आखिरी सूर्य ग्रहण आज, भारत में कब और कहाँ नजर आएगा और कैसे देखे

pahaadconnection

मेधावी छात्र-छात्राओं के ‘सम्मान समारोह’ कार्यक्रम का आयोजन

pahaadconnection

सिलक्यारा टनल में फंसे सभी श्रमिक सुरक्षित

pahaadconnection

Leave a Comment