Pahaad Connection
Breaking Newsअन्यदेश-विदेश

दिल्ली सरकार धूल नियंत्रण मानदंडों के लिए विशेष अभियान शुरू करेगी: मंत्री

Advertisement

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने रविवार को कहा कि दिल्ली सरकार धूल नियंत्रण दिशानिर्देशों के अनुपालन की स्व-निगरानी के लिए 500 वर्ग मीटर से बड़े निर्माण और विध्वंस स्थलों के ऑनलाइन पंजीकरण के लिए 15 जुलाई को एक विशेष अभियान शुरू करेगी।
उन्होंने कहा कि जो लोग अपनी साइटों को पंजीकृत नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राजधानी में धूल प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए निर्माण और विध्वंस स्थलों के पंजीकरण के लिए एक पोर्टल पिछले साल अक्टूबर में शुरू किया गया था।

Advertisement

परियोजना के प्रस्तावकों को धूल नियंत्रण मानदंडों के अनुपालन का स्व-लेखापरीक्षा करनी होगी और पखवाड़े के आधार पर पोर्टल पर एक स्व-घोषणा अपलोड करनी होगी। पोर्टल अधिकारियों को साइट निरीक्षण करने, ऑनलाइन रिपोर्ट जमा करने और जुर्माना लगाने और जमा करने की सुविधा भी देता है।

15 जुलाई से 30 जुलाई के बीच सी एंड डी पोर्टल पर ऐसी साइटों के पंजीकरण के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया जाएगा। राय ने कहा कि अब तक 600 परियोजना समर्थकों ने पोर्टल पर पंजीकरण कराया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

देहरादून। कैंट विधानसभा मे आज भारतीय जनता पार्टी देहरादून के महानगर अध्यक्ष ने संगठनात्मक विषयों को लेकर बैठक आयोजित की। जिसमे अनेक विषयों पर चर्चा की गई। भारतीय जनता पार्टी देहरादून के महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने कैंट विधानसभा की बूथ सत्यापन, मन की बात’ एवं अन्य संगठनात्मक विषयों को लेकर के आयोजित बैठक में क्षेत्रीय विधायिका श्रीमती सविता कपूर के साथ प्रतिभाग किया। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुये कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय मानस को आशा, उत्साह, आत्मविश्वास एवं नवाचार से भरने वाले सेवा, सुरक्षा, सुशासन और समग्र विकास के गौरवशाली एवं निर्माणकारी 09 वर्ष पूर्ण हो गये हैं। राष्ट्रीय गौरवों के पुनर्स्थापन एवं विरासतों के संरक्षण-संवर्धन के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विराट दूरदर्शी नेतृत्व में ‘नया भारत’ वैश्विक पटल पर शक्ति, समृद्धि एवं संभावनाओं के विराट केंद्र के रूप में इन 09 वर्षों में स्थापित हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकनिष्ठ मार्गदर्शन में अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत, ग्रामोदय से राष्ट्रोदय एवं एक भारत-श्रेष्ठ भारत की संकल्पनाएं साकार हो रही हैं। बैठक में मण्डल अध्यक्षा प्रेम नगर कांवली श्रीमती अंजू बिष्ट, जीएमएस मण्डल अध्यक्ष सुमित पाण्डे, दोनों मण्डलों के महामंत्री, मण्डल प्रभारी प्रेमनगर कांवली राजेश काम्बोज, पार्षद, पराजित पार्षद प्रत्याशी, मनोनीत पार्षद, शक्ति केन्द्र संयोजक, शक्ति केन्द्र प्रभारी आदि उपस्थित थे।

pahaadconnection

वित्त मंत्री ने की “बिल लाओ ईनाम पाओ” योजना के 14वें लकी ड्रॉ की घोषणा

pahaadconnection

जोशीमठ संकट को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने संबंधी याचिका पर सुनवाई से उच्चतम न्यायालय का इनकार

pahaadconnection

Leave a Comment