Pahaad Connection
उत्तराखंड

उत्तराखंड हादसा: केदारनाथ से लौट रहे श्रद्धालुओं की कार गंगा में गिरी, डूबने की आशंका, तलाशी अभियान जारी

Advertisement

कार गंगा नदी में गिर गई और उत्तर प्रदेश के चार श्रद्धालुओं के डूबने की आशंका है। केदारनाथ धाम के दर्शन कर श्रद्धालु लौट रहे थे। पुलिस ने बताया कि बारिश के चलते उपनई नदी में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है लेकिन अभी तक कार और उसमें सवार श्रद्धालुओं का कुछ पता नहीं चला है.
देहरादून: उत्तराखंड के टिहरी जिले के कौदियाला इलाके में बुधवार सुबह एक कार के गंगा नदी में गिरने से उत्तर प्रदेश के चार श्रद्धालुओं के डूबने की आशंका है. केदारनाथ धाम के दर्शन कर श्रद्धालु लौट रहे थे। पुलिस ने बताया कि बारिश के चलते उपनई नदी में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है लेकिन अभी तक कार और उसमें सवार श्रद्धालुओं का कुछ पता नहीं चला है.
हादसे की सूचना मिलते ही राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की एक टीम को मौके पर भेजा गया जो रस्सी की मदद से एक बेहद असमान खाई में उतर कर नदी के किनारे पहुंच गई.

उन्होंने कहा कि नदी के किनारे तलाशी के दौरान टीम को कार का नंबर प्लेट, बैग, मोबाइल फोन और आधार कार्ड मिला, जिससे उन्हें लगा कि कार नदी में गिर गई है. नदी के बढ़ते जलस्तर और तेज बहाव को देखते हुए पास के ढलवाला थाने से गोताखोरों की टीम भी बुला ली गई है और दोनों टीमों की ओर से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

Advertisement

मौके पर मिले आधार कार्ड पर पंकज शर्मा का नाम अंकित है और मोबाइल फोन से परिजनों से संपर्क करने पर सूचना मिली कि वह 10 जुलाई को मेरठ से तीन अन्य लोगों के साथ केदारनाथ धाम के दर्शन करने गया था और बुधवार को वापस लौट आया. आ रहे थे।

पीड़ितों में पंकज शर्मा (52) के अलावा गुलवीर जैन (40), नितिन (25) और हर्ष गुर्जर (19) शामिल हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पिथौरागढ़ जिले में स्थित हैं प्रसिद्ध “कामख्या देवी मंदिर”

pahaadconnection

राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने व्यक्त किया प्रधान मंत्री का आभार

pahaadconnection

विभागीय प्रक्रियाओं का सरलीकरण कर के समाधान का रास्ता निकालना हैः सीएम

pahaadconnection

Leave a Comment