Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

यूपीईएस ने कमजोर वर्गों के मेधावी छात्रों और खिलाड़ियों के लिए छात्रवृत्ति योजना शुरू की

Advertisement

देहरादून, 13 जुलाई उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को देहरादून स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज (यूपीईएस) द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मेधावी छात्रों के लिए दो छात्रवृत्ति योजनाओं की शुरुआत की। यूपीईएस ने छात्रों के अध्ययन के लिए ‘ज्योति छात्रवृत्ति’ और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए ‘विजय छात्रवृत्ति’ शुरू की है। इस अवसर पर धामी ने होनहार गरीब और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए छात्रवृत्ति शुरू करने की यूपीईएस की पहल को एक सराहनीय प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में बड़े संस्थान और विश्वविद्यालय स्थापित होते हैं
देहरादून, 13 जुलाई उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को देहरादून स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज (यूपीईएस) द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मेधावी छात्रों के लिए दो छात्रवृत्ति योजनाओं की शुरुआत की।
UPES ने छात्रों के अध्ययन के लिए ‘ज्योति छात्रवृत्ति’ और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए ‘विजय छात्रवृत्ति’ शुरू की है। इस अवसर पर, धामी ने गरीब और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को होनहार के लिए यूपीईएस द्वारा छात्रवृत्ति की शुरुआत को एक सराहनीय प्रयास बताया।

उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में बड़े संस्थानों और विश्वविद्यालयों की स्थापना से न केवल वहां पढ़ने वाले छात्रों के जीवन में बदलाव आता है, बल्कि आसपास के क्षेत्र के लोगों के जीवन में भी कई बदलाव आते हैं और उनकी आजीविका के संसाधनों में भी वृद्धि होती है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुलिस उपमहानिरीक्षक ने छात्रावास में बालिकाओं के साथ किया भोजन

pahaadconnection

मामूली विवाद पर फायरिंग कर युवक को घायल करने वाले 3 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

pahaadconnection

कार खड्ड में गिरी दो युवकों की मौत

pahaadconnection

Leave a Comment