Pahaad Connection
उत्तराखंड

यूपीईएस ने कमजोर वर्गों के मेधावी छात्रों और खिलाड़ियों के लिए छात्रवृत्ति योजना शुरू की

Advertisement

देहरादून, 13 जुलाई उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को देहरादून स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज (यूपीईएस) द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मेधावी छात्रों के लिए दो छात्रवृत्ति योजनाओं की शुरुआत की। यूपीईएस ने छात्रों के अध्ययन के लिए ‘ज्योति छात्रवृत्ति’ और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए ‘विजय छात्रवृत्ति’ शुरू की है। इस अवसर पर धामी ने होनहार गरीब और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए छात्रवृत्ति शुरू करने की यूपीईएस की पहल को एक सराहनीय प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में बड़े संस्थान और विश्वविद्यालय स्थापित होते हैं
देहरादून, 13 जुलाई उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को देहरादून स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज (यूपीईएस) द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मेधावी छात्रों के लिए दो छात्रवृत्ति योजनाओं की शुरुआत की।
UPES ने छात्रों के अध्ययन के लिए ‘ज्योति छात्रवृत्ति’ और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए ‘विजय छात्रवृत्ति’ शुरू की है। इस अवसर पर, धामी ने गरीब और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को होनहार के लिए यूपीईएस द्वारा छात्रवृत्ति की शुरुआत को एक सराहनीय प्रयास बताया।

उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में बड़े संस्थानों और विश्वविद्यालयों की स्थापना से न केवल वहां पढ़ने वाले छात्रों के जीवन में बदलाव आता है, बल्कि आसपास के क्षेत्र के लोगों के जीवन में भी कई बदलाव आते हैं और उनकी आजीविका के संसाधनों में भी वृद्धि होती है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुलिस क्षेत्राधिकारी ने किया थाना कालसी का अर्धवार्षिक निरीक्षण

pahaadconnection

ऑटो स्पेयर पार्ट्स की दुकान में चोरी करने वाले 04 अभियुक्त गिरफ्तार

pahaadconnection

संसद हमले मे भाजपा सांसद की भूमिका की भी हो उच्च स्तरीय जांच : करन माहरा

pahaadconnection

Leave a Comment