Pahaad Connection
उत्तराखंड

हेमकुंड साहिब यात्रा : मौसम सामान्य रहने से यात्रा सुचारु, गोविंदघाट से 535 व घांघरिया से 450 श्रद्धालु रवाना

Advertisement

 

उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ में अगले चार दिनों तक छिटपुट जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. चेतावनी को देखते हुए सरकार ने गुरुवार को हेमकुंड साहिब की यात्रा को रोकने का फैसला किया था, लेकिन मौसम सामान्य होने के कारण तीर्थयात्रियों को हेमकुंड साहिब भेज दिया गया.

Advertisement

भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन ने गुरुवार को हेमकुंड साहिब की यात्रा रोकने का फैसला किया था, लेकिन सुबह मौसम सामान्य होने के बाद यात्रा शुरू की. हेमकुंड साहिब के लिए 535 तीर्थयात्री गोविंदघाट से घांघरिया के लिए रवाना हुए, जबकि 450 तीर्थयात्रियों को घांघरिया से भेजा गया.

गोविंदघाट गुरुद्वारा के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने बताया कि हेमकुंड साहिब मार्ग सुचारू है. इलाके में मौसम सामान्य होने के बाद गुरुद्वारा प्रबंधन ने श्रद्धालुओं को गोविंदघाट से घांघरिया जाने की इजाजत दे दी है. बद्रीनाथ धाम की यात्रा भी सुगम है।

Advertisement

उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ में अगले चार दिनों तक छिटपुट जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. ऐसे में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक सरकार, सरकार, जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को 24 घंटे अलर्ट रहने की जरूरत है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मनाया गया विश्व एड्स दिवस

pahaadconnection

मुख्यमंत्री ने शहीद स्थल खटीमा में शहीद राज्य आंदोलनकारियों की मूर्तियों का किया अनावरण

pahaadconnection

सैनिक कल्याण मंत्री ने किया सैन्यधाम का निरीक्षण

pahaadconnection

Leave a Comment