Pahaad Connection
उत्तराखंड

उत्तराखंड समाचार: हड़ताल के दौरान हटाए गए 196 जेई बहाल, पीडब्ल्यूडी मंत्री सतपाल महाराज ने दिए निर्देश

Advertisement

 

पीडब्ल्यूडी मंत्री सतपाल महाराज ने हड़ताल के दौरान हटाए गए 196 संविदा कनिष्ठ अभियंताओं की भर्ती के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि बहाल हुए संविदा कर्मियों को 8-10 साल की सेवा का अनुभव है. पहाड़ों में जगह-जगह सड़कें अवरुद्ध हो रही हैं, इसलिए उनके अनुभवों का लाभ उठाया जाएगा।

Advertisement

लोक निर्माण विभाग में हड़ताल के दौरान हटाए गए 196 संविदा कनिष्ठ अभियंताओं को विभाग ने बहाल कर दिया है. लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज के निर्देश पर कनिष्ठ अभियंताओं को बहाल कर दिया गया है। लोक निर्माण विभाग में संविदा पर कार्यरत कनिष्ठ अभियंता सेवा विस्तार सहित कुछ अन्य मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे थे।

 

Advertisement

विभाग ने आंदोलनकारी कनिष्ठ अभियंताओं की सेवा समाप्त कर दी थी। इनमें से 181 हड़ताली कनिष्ठ अभियंता थे जबकि कुछ हड़ताल में शामिल नहीं थे। विभाग ने उनकी सेवा भी समाप्त कर दी है। लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज के हस्तक्षेप के बाद कनिष्ठ अभियंताओं की सेवा बहाल कर दी गई है।

इसके अलावा अनुबंध पर रखे गए 90 अन्य कनिष्ठ अभियंताओं की बहाली का प्रस्ताव वित्त विभाग को भेजा गया है। पीडब्ल्यूडी मंत्री सतपाल महाराज ने हटाए गए कनिष्ठ अभियंताओं की बहाली पर खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को इसके लिए धन्यवाद दिया है.

Advertisement

मंत्री ने कहा कि सीएम ने उनकी बात सुनी और उन्हें दोबारा सेवा का मौका दिया. उन्होंने कहा कि बहाल हुए संविदा कर्मियों को 8-10 साल की सेवा का अनुभव है. पहाड़ों में जगह-जगह सड़कें अवरुद्ध हो रही हैं, इसलिए उनके अनुभवों का लाभ उठाया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में फरार ‘मुस्लिम फंड’ के संचालक सहित 3 लोग गिरफ्तार

pahaadconnection

सीएम ने दिये सिंगल विंडो सिस्टम की व्यवस्था बनाये जाने के निर्देश

pahaadconnection

हम पीढ़ियों से पर्यावरण के संरक्षक रहे : मुख्यमंत्री

pahaadconnection

Leave a Comment